Home /News /world /

अफगानिस्तान: तालिबान के सामने अमेरिकी नागरिक ने कबूल किया इस्लाम

अफगानिस्तान: तालिबान के सामने अमेरिकी नागरिक ने कबूल किया इस्लाम

जबीहुल्लाह मुजाहिद ने आधिकारिक तौर पर अनिवार्य शाहदा (इस्लाम में दीक्षा की प्रार्थना) का पाठ करके अमेरिकी नागरिक का धर्मांतरण कर दिया (अफगान मिडिया)

जबीहुल्लाह मुजाहिद ने आधिकारिक तौर पर अनिवार्य शाहदा (इस्लाम में दीक्षा की प्रार्थना) का पाठ करके अमेरिकी नागरिक का धर्मांतरण कर दिया (अफगान मिडिया)

American Citizen Converted to Islam: अमेरिकी नागरिक का नाम क्रिस्टोफर है. इस्लाम कबूल करने के बाद अब उन्हें मोहम्मद ईसा का नाम दिया गया है. ईसा ने बताया कहा कि वो कई वर्षों से अफगानिस्तान में रह रहे हैं. उनका कहना है कि वो तालिबान की नैतिकता से प्रेरित थे, इसलिए उन्होंने इस्लाम अपनाया है.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan Crisis) में तालिबान शासन (Taliban Rule in Afghanistan) को मान्यता देने के लिए दुनियाभर में बहस छिड़ी है. इस बीच एक अमेरिकी नागरिक ने तालिबान की तारीफ करते हुए इस्लाम कबूल कर लिया है. अफगानिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी ने ऐसा दावा किया है और इसकी एक तस्वीर भी शेयर की है. अफगान मीडिया ने बताया कि अफगानिस्तान में एक अमेरिकी नागरिक ने तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद की मौजूदगी में इस्लाम धर्म अपना लिया है.

    द ट्रिब्यून यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी नागरिक का नाम क्रिस्टोफर है. इस्लाम कबूल करने के बाद अब उन्हें मोहम्मद ईसा का नाम दिया गया है. ईसा ने बताया कहा कि वो कई वर्षों से अफगानिस्तान में रह रहे हैं. उनका कहना है कि वो तालिबान की नैतिकता से प्रेरित थे, इसलिए उन्होंने इस्लाम अपनाया है.

    जो बाइडन के साथ बैठक करेंगे जापान के PM किशिदा, यूक्रेन संकट पर होगी चर्चा

    जबीहुल्लाह मुजाहिद ने आधिकारिक तौर पर अनिवार्य शाहदा (इस्लाम में दीक्षा की प्रार्थना) का पाठ करके अमेरिकी नागरिक का धर्मांतरण कर दिया और उसे मोहम्मद ईसा नाम दिया. आंसू भरी आंखों से ही क्रिस्टोफर ने अपने नए नाम को दीक्षा के वक्त दोहराया. तालिबान के प्रवक्ता ने इस धर्म परिवर्तन का स्वागत किया और ईसा को गले लगाया.

    पहले संयुक्त राष्ट्र ने दी नगदी, अब इस देश से शुरू हुई तालिबान की पहली आधिकारिक वार्ता, जानें पूरी डिटेल

    बता दें कि तालिबान ने 15 अगस्त को पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था. उसके बाद से देश में महिलाओं, बच्चों और आम नागरिकों का बुरा हाल है. ये देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. हालात ऐसे हो गए हैं कि कम से कम आधी आबादी भुखमरी की कगार पर है.

    Tags: Afghanistan Crisis, Afghanistan latest news, Afghanistan Taliban conflict, Islam religion

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर