बांग्लादेश में प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा का विरोध, हिंसक झड़पों में 4 लोगों की मौत

बांग्लादेश में हिंसक झड़प (फोटो- AP)

बांग्लादेश में हिंसक झड़प (फोटो- AP)

Anti Modi Protest In Bangladesh:अधिकारियों और चश्मदीदों ने बताया कि ढाका की मुख्य मस्जिद के पास प्रदर्शनकारियों के ग्रुप के बीच झड़प हो गई और पुलिस ने आंसू गैस तथा रबड़ की गोलियों से भीड़ को तितर-बितर किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 8:21 AM IST
  • Share this:
ढाका. बांग्लादेश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi in Bangladesh) की यात्रा के विरोध में शुक्रवार को हुए हिंसक प्रदर्शनों में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. पीएम मोदी (PM Modi) बांग्लादेश के 50वें स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित जश्न के मौके पर यहां आए हैं. चटगांव जिले में एक मशहूर मदरसे के छात्रों और इस्लामी समूह के सदस्यों की पुलिस के साथ झड़प के बाद इन लोगों की मौत हुई.

चटगांव मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक पुलिस अधिकारी अलाउद्दीन तालुकदार ने कहा कि पांच लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से चार की मौत हो गई. स्थानीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, इस्लामी समूह हिफाजत-ए-इस्लाम के सदस्यों ने चटगांव के हथाजारी इलाके में पुलिस थानों समेत सरकारी भवनों पर हमला किया, जिसके बाद पुलिस को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी.

 मस्जिद के बाहर हंगामा

अधिकारियों और चश्मदीदों ने बताया कि ढाका की मुख्य मस्जिद के पास प्रदर्शनकारियों के ग्रुपों के बीच झड़प हो गईऔर पुलिस ने आंसू गैस और रबड़ की गोलियों से भीड़ को तितर-बितर किया. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. प्रदर्शनकारियों ने ब्राह्मणबरिया जिले में रेलवे स्टेशन के ऑफिस में भी आग लगा दी, जिसके चलते ट्रेनों की आवाजाही भी रुक गई.
ये भी पढ़ें:- पुणे की फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, 500 दुकानें जलकर खाक

क्यों हो रहा विरोध?

पीएम मोदी शुक्रवार को बांग्लादेशी प्रधानमंत्री शेख़ हसीना के निमंत्रण पर ढाका पहुंचे हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कई मुस्लिम नेता और वामपंथी संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के विरोध में रैलियां निकाल रहे हैं. उनका दावा है कि शेख़ मुजीबुर रहमान ने एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र के लिए संघर्ष किया जबकि मोदी सांप्रदायिक हैं. (PTI इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज