Home /News /world /

बांग्लादेश: इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने की श्रद्धालु की पीट-पीटकर हत्या, सामने आया Video

बांग्लादेश: इस्कॉन मंदिर में भीड़ ने की श्रद्धालु की पीट-पीटकर हत्या, सामने आया Video

मंदिर समिति का दावा है कि 200 लोगों की भीड़ ने इस्कॉन के एक सदस्य की हत्या कर दी. (PTI)

मंदिर समिति का दावा है कि 200 लोगों की भीड़ ने इस्कॉन के एक सदस्य की हत्या कर दी. (PTI)

शुक्रवार को भीड़ ने नाओखाली (Noakhali) इलाके के इस्कॉन मंदिर (ISKCON Temple) में तोड़फोड़ की. इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ और हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है, इसे इस्कॉन के एक सदस्य ने ही बनाया है. वीडियो में मंदिर में बने तालाब में एक शव तैरता नजर आ रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh)में हिन्दू मंदिरों पर हमले जारी हैं. शुक्रवार को भीड़ ने नाओखाली (Noakhali) इलाके के इस्कॉन मंदिर (ISKCON Temple) में तोड़फोड़ की. मंदिर समिति का दावा है कि 200 लोगों की भीड़ ने इस्कॉन के एक सदस्य की हत्या कर दी. मृतक की पहचान पार्थो दास के रूप में हुई है. शव मंदिर के पास वाले तालाब में मिला. तोड़फोड़ और हमले के दौरान 17 लोग घायल हुए.

    इसके अलावा शनिवार को ही उपद्रवियों ने मुंशीगंज में दानियापारा महाश्मशान काली मंदिर में घुसकर 6 मूर्तियां तोड़ डालीं. हमला शनिवार सुबह 3 से 4 बजे के बीच हुआ. इस दौरान मंदिर में कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी, इसलिए हमलावर बिना किसी डर के मूर्तियों को खंडित कर पाए.

    आईएस ने ली अफगानिस्तान में शिया मस्जिद में ब्लास्ट की जिम्मेदारी, बताया कैसे दिया अंजाम

    इस बीच इस्कॉन मंदिर में तोड़फोड़ और हमले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इसे इस्कॉन के एक सदस्य ने ही बनाया है. वीडियो में मंदिर में बने तालाब में एक शव तैरता नजर आ रहा है.

    क्यों हो रहे हमले?
    दरअसल, बुधवार को चिट्टागांव के कोमिला इलाके में दुर्गा पंडालों पर हुए हमलों में 4 लोगों की मौत हुई थी. सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी थी कि पूजा पंडाल में कुरान मिली है, जिसके बाद कई जगहों पर हिंसक घटनाएं हुईं. चांदपुर, चिट्‌टागांव, गाजीपुर, बंदरबन, चपाईनवाबगंज और मौलवीबाजार में कई पूजा पंडालों में तोड़फोड़ की गई.

    बांग्लादेश में हिंसा जारी, दंगाइयों ने लगाए भारत विरोधी नारे, 2 हिंदुओं समेत अब तक छह मरे

    प्रधानमंत्री शेख हसीना ने तुरंत एक्शन लेने का दिया आदेश
    बांग्लादेश सरकार ने हिंदू मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों पर हमले करने वालों के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने का वादा किया है. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि कोमिला में हुई घटनाओं की पूरी तरह से जांच की जा रही है. किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. पीएम हसीना ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस धर्म के हैं. उनको पकड़ा जाएगा और उन्हें सजा दी जाएगी.

    Tags: Bangladesh, Durga Puja 2021, ISKCON

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर