Home /News /world /

बांग्लादेश: ढाका के भीड़भाड़ वाले इलाके में विस्फोट, अब तक 7 लोगों की मौत, 50 घायल

बांग्लादेश: ढाका के भीड़भाड़ वाले इलाके में विस्फोट, अब तक 7 लोगों की मौत, 50 घायल

विस्फोट ढाका के मोघबाजार इलाके की एक इमारत में हुआ.  (AP)

विस्फोट ढाका के मोघबाजार इलाके की एक इमारत में हुआ. (AP)

दुकान में गैस पाइप लाइन या गैस सिलेंडरों में किसी तरह की खराबी विस्फोट का कारण हो सकती है. घटना के बाद सामुदायिक अस्पताल में एक बच्चे सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है.

    ढाका. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में रविवार शाम हुए एक विस्फोट में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई. 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी फैसलुर रहमान ने बताया कि विस्फोट ढाका के मोघबाजार इलाके की एक इमारत में हुआ. विस्फोट इतना तेज था कि आसपास की करीब सात इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है.

    प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तीन मंजिला इमारत के बाहर दो बसें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. अधिकांश घायलों को ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल, शेख हसीना बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी इंस्टीट्यूट और मोघबाजार के सामुदायिक मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

    Corona काल में पैदल ही गांव-गांव घूम रहे भूटान नरेश, लोगों को कर रहे जागरूक



    न्यूज़ एजेंसी AP की खबर के मुताबिक, ढाका के पुलिस उपायुक्त सज्जाद हुसैन ने बताया कि विशेषज्ञ मिलकर काम कर रहे हैं और विस्फोट के सोर्स का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. जिस इमारत में विस्फोट हुआ है, उसमें एक फास्टफूड की दुकान भी थी.

    खबरों के मुताबिक, दुकान में गैस पाइप लाइन या गैस सिलेंडरों में किसी तरह की खराबी विस्फोट का कारण हो सकती है. घटना के बाद सामुदायिक अस्पताल में एक बच्चे सहित दो की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वालों में एक बच्चा भी शामिल है.

    ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पुलिस शिविर के प्रभारी इंस्पेक्टर बच्चू मिया के अनुसार, 'दो अन्य, दोनों पुरुषों की बर्न इंस्टीट्यूट में मौत हो गई. उन्होंने कहा कि पीड़ितों में से चार या पांच की हालत गंभीर है.'

    जापान में जल्द हो सकती है 4 डे वीक की शुरुआत, शादी और बच्चे पैदा करने के लिए मिलेगी छुट्टी

    बच्चू मिया ने कहा, 'ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 41 लोगों को भर्ती कराया गया. उनमें से 25 वर्षीय जन्नत नाम की एक महिला ने दम तोड़ दिया.' (एजेंसी इनपुट के साथ)undefined

    Tags: Bangladesh, Bomb Blast, Dhaka

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर