होम /न्यूज /दुनिया /

बीमारी बेटी के इलाज में अफगान महिला ने बेटा बेचा, कीमत जानकर आप भी चौंक जाएंगे

बीमारी बेटी के इलाज में अफगान महिला ने बेटा बेचा, कीमत जानकर आप भी चौंक जाएंगे

गरीब परिवार अपने ही बच्चे बेचने को मजबूर हैं. (FILE PHOTO)

गरीब परिवार अपने ही बच्चे बेचने को मजबूर हैं. (FILE PHOTO)

बगलान प्रांत से विस्थापित होकर आई गरीब महिला ने अपने मासूम बेटे को बेच दिया. महिला को अपने 13 साल के बेटी के इलाज के लिए पैसे चाहिए थे.

    काबुल. तालिबान (Taliban) के निजाम में अफगानिस्तान (Afghanistan) के लोगों का बुरा हाल है. देश में गरीबी का आलम ऐसा है कि लोग पेट भरने के लिए अपने बच्चों को बेच रहे हैं तो कई लोग घर का सामान नीलाम कर रहे हैं. ताजा मामला काबुल (Kabul) का है, जहां बगलान प्रांत से विस्थापित होकर आई गरीब महिला ने अपने मासूम बेटे को बेच दिया. महिला को अपने 13 साल के बेटी के इलाज के लिए पैसे चाहिए थे.

    टोलोन्यूज की खबर के मुताबिक, महिला की बीमार बेटी के इलाज के लिए डेढ़ साल के बेटे को महज 335 डॉलर यानी 25 हजार रुपए में बेच दिया. काबुल में एक तंबू में रहने वाली लैलुमा ने कहा कि उसे अपना बच्चा बेचना पड़ा, क्योंकि उसके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं था.

    ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में बच्चे बेचने को मजबूर गरीब परिवार, मार्केट में लगा रहे बोली, VIDEO वायरल

    महिला के मुताबिक, उसका पति पिछले साल से ही लापता है. इस बीच, अफगानिस्तान में कई परिवार जो विस्थापित हो रहे हैं. अब काबुल में रह रहे हैं, उन्हें कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि सर्दियां आ रही हैं. टेंट में रहने वाले कई परिवारों का कहना है कि ठंड के मौसम में उनके बच्चे बीमार हो रहे हैं. विस्थापित परिवारों ने कहा कि उन्हें तालिबान के नेतृत्व वाले शरणार्थी मंत्रालय से कोई मदद नहीं मिली.

    अफगान मीडिया की खबर के मुताबिक, तखर की एक विस्थापित महिला आयशा ने कहा कि शरणार्थी मंत्रालय के लोग यहां आए थे. एक सर्वेक्षण किया, लेकिन उन्होंने अब तक कोई सहायता नहीं दी है. अगर यह स्थिति बनी रही तो हम भूखे मरेंगे. बता दें कि अशरफ गनी सरकार के पतन और तालिबान के काबुल पर कब्जा करने के बाद बड़ी संख्या में विस्थापित परिवार काबुल में तंबू में रह रहे हैं.

    Tags: Afghanistan, Afghanistan taliban news, World news, World news in hindi

    अगली ख़बर