Home /News /world /

काबुल में गूंजे हरे रामा- हरे कृष्णा के जयकारे, वायरल VIDEO में दिखी अफगानिस्तान में नवरात्रि की धूम

काबुल में गूंजे हरे रामा- हरे कृष्णा के जयकारे, वायरल VIDEO में दिखी अफगानिस्तान में नवरात्रि की धूम

लोग नवरात्रि पर काबुल के असमाई मंदिर में कीर्तन और जगराता कर रहे हैं.

लोग नवरात्रि पर काबुल के असमाई मंदिर में कीर्तन और जगराता कर रहे हैं.

अब आप सोच रहे होंगे कि अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा कर लिया है तो वहां हिंदू और सिख लोग (Hindu and Sikh Community in Afghanistan) नवरात्रि कैसे मना रहे हैं. इसका जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो से मिल जाएगा.

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghaistan) की राजधानी काबुल (Kabul) में इन दिनों नवरात्रि (Navratri 2021) की धूम है. वहां जागरण और कीर्तन से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया है. अब आप सोच रहे होंगे कि अफगानिस्तान में तालिबान ने कब्जा कर लिया है तो वहां हिंदू और सिख लोग (Hindu and Sikh Community in Afghanistan) नवरात्रि कैसे मना रहे हैं. इसका जवाब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो से मिल जाएगा. (वीडियो नीचे देखें)

    तालिबान के डर के साए में जी रहे हिंदू और सिख कम्युनिटी के लोग नवरात्रि पर काबुल के असमाई मंदिर में कीर्तन और जगराता कर रहे हैं. इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

    खबरों के मुताबिक, काबुल स्थित असमाई मंदिर की मैनेजमेंट कमेटी के अध्यक्ष राम शरण सिंह ने बताया कि उन्होंने कीर्तन और जागरण के साथ-साथ भंडारे का भी आयोजन किया. इसमें जरूरतमंदों को खाना खिलाया गया था. कार्यक्रम में करीब 150 लोग जुटे थे, जिसमें अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदुओं के साथ सिख भी शामिल थे.

    इन हिंदू-सिखों ने भारत सरकार से इनको जल्द अफगानिस्तान से निकालने की अपील भी की है. इन लोगों का कहना है कि फिलहाल अफगान के आर्थिक हालात बिल्कुल अच्छे नहीं हैं. उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

    Tags: Afghanistan Taliban conflict, Afghanistan taliban news, Hindu, Navratri 2021, Sikh Community, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर