पाकिस्तानी: PM इमरान खान ने बांग्लादेश की 50वीं सालगिरह पर दी बधाई

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (फाइल फोटो)

बांग्लादेश (Bangladesh) अपनी आजादी की 50वीं सालगिरह मना रहा है. इस मौके पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) ने भी अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को बधाई दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2021, 1:02 PM IST
  • Share this:
इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) से अलग होकर बांग्लादेश (Bangladesh) को बने 50 साल हो रहे हैं. इस मौके पर पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने भी अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को बधाई दी. शेख हसीना को लिखी चिट्ठी में इमरान खान ने दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत बनाने का आग्रह किया और कहा कि दोनों देशों का इतिहास-विश्वास एक है.

पाकिस्तान के डॉन न्यूज के मुताबिक, इमरान खान ने बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना को पहली फुरसत में पाकिस्तान आने का न्योता भी दिया. अपनी चिट्ठी में इमरान खान ने लिखा, 'मैं, सरकार और पाकिस्तान के लोगों की ओर से बांग्लादेश को उसकी 50वीं सालगिरह पर बधाई देता हूं.' उन्होंने आगे लिखा, 'पाकिस्तान बांग्लादेश के साथ दोस्ताना मूल्यों को बहुत अहमियत देता है, जो कि साझा इतिहास, साझा विश्वास पर आधारित हैं.'

ये भी पढ़ें: Myanmar Coup: सेना खेल रही खूनी होली, दो महीने में अब तक 320 लोगों की मौत

बता दें कि इस बधाई संदेश में इमरान खान ने दोनों देशों के बीच भविष्य में बेहतर रिश्तों के लिए संयुक्त प्रयासों और पहले से ज्यादा प्रगाढ़ रिश्ते बनाने पर जोर दिया. बता दें कि सन् 1971 में पाकिस्तान से पूर्वी पाकिस्तान अलग होकर एक देश बना था जिसे अब बांग्लादेश के नाम से जाना जाता था. बांग्लादेश की आजादी में भारत का अहम योगदान था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज