बुरी खबर, भारत में कोरोना के केस 3 लाख के पार, मौत के मामले में एशिया में पहले नंबर पर

बुरी खबर, भारत में कोरोना के केस 3 लाख के पार, मौत के मामले में एशिया में पहले नंबर पर
भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है.

भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस की संख्या 3 लाख पार कर गई है. इस वायरस के चलते देश में 8700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. भारत ने सबसे अधिक मौत के मामले में ईरान (Iran) को पीछे छोड़ दिया है.  

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) से जुड़ी बुरी खबर है. देश में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 3 लाख पार कर गई है. इनमें से करीब 8700 लोग जान गंवा चुके हैं. भारत (India) ने कोविड-19 से सबसे अधिक मौत के कामले में शुक्रवार को ईरान (Iran) को पीछे छोड़ दिया है. इसके साथ ही वह इस अनचाही रैंकिंग में एशिया (Asia) में पहले नंबर पर आ गया है. कोरोना वायरस से एशिया में सबसे अधिक मौतें भारत में हुई हैं. ईरान दूसरे, तुर्की तीसरे नंबर पर हैं. पाकिस्तान (Pakistan) पांचवें नंबर पर हैं.

भारत में कोरोना वायरस बेकाबू हो चला है. जून के महीने लगभग रोज 9-10 हजार मामले सामने आ रहे हैं. महीने के पहले 11 दिन में ही कोरोना के एक लाख मामले सामने आ चुके हैं. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक शुक्रवार को रात 8 बजे तक भारत में कोविड-19 (Covid-19) के 7330 मामले और नए आए. इसके साथ ही भारत में कुल केस की संख्या 3 लाख 5  हजार हो गई. इनमें 1.46 लाख केस एक्टिव हैं. 1.50 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि 8711 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

चीन चौथे, पाक पांचवें नंबर पर
कोरोना वायरस से एशिया में सबसे अधिक मौतें भारत में हुई हैं. ईरान 8659 मौतों के साथ दूसरे नंबर पर है. तुर्की (4763) तीसरे, चीन (4634) चौथे और पाकिस्तान (2480) पांचवें नंबर पर हैं. इंडोनेशिया छठे, बांग्लादेश सातवें, फिलीपींस आठवें, जापान नौवें और सऊदी अरब 10वें नंबर पर हैं. भारत में कोरोना से डेथ रेट 6 (प्रति 10 लाख आबादी) है. चीन में 3, सिंगापुर में 4, बांग्लादेश में 7 और पाकिस्तान में 11 है. एशिया में सबसे अधिक डेथ रेट ईरान (103) है.
दुनिया में 10वें नंबर पर भारत


दुनिया में सबसे अधिक मौत के मामले में भारत 10वें नंबर पर है. अमेरिका, ब्राजील, ब्रिटेन, इटली, फ्रांस, स्पेन, मैक्सिको, बेल्जियम और जर्मनी में भारत से अधिक मौतें हो चुकी हैं. अमेरिका (America) में 1.16 लाख लोग इस वायरस से जान गंवा चुके हैं. ब्राजील, ब्रिटेन में 41-41 हजार और इटली में 34 हजार लोगों की मौत हुई है. फ्रांस में 29 हजार, स्पेन में 27 हजार लोगों ने जान गंवाई है. मैक्सिको में 16 हजार लोग मारे जा चुके हैं. बेल्जियम में 9600 और जर्मनी में 8800 लोग कोरोना के शिकार बन चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading