बांग्लादेश में बोले PM मोदी- ओराकांडी के मिडिल स्कूल को आधुनिक बनाएगा भारत

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ओराकांडी में एक मिडिल स्कूल (Middle School) को आधुनिक बनाने की बात कही कहा कि वहां भारत एक प्राथमिक स्कूल भी खोलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 2:14 PM IST
  • Share this:
ढाका. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार को कहा कि भारत ओराकांडी में एक मिडिल स्कूल (Middle School) को आधुनिक बनाएगा और एक प्राथमिक स्कूल भी खोलेगा. प्रधानमंत्री ने मतुआ समुदाए के लोगों से बातचीत के दौरान यह बात कही. दो दिन की बांग्लादेश यात्रा पर शुक्रवार को ढाका पहुंचे प्रधानमंत्री ने ओराकांडी में स्थित मतुआ मंदिर में शनिवार को पूजा अर्चना की. ओरकांडी में ही मतुआ समुदाय के अध्यात्मिक गुरु हरिचंद ठाकुर का जन्म हुआ था.

उन्होंने ओराकांडी मंदिर में दर्शन के बाद कहा, ‘‘ मैं कई वर्षों से ओराकांडी आने का इंतजार कर रहा था और जब मैं 2015 में बांग्लादेश आया था तो मैंने ओराकांडी जाने की अभिलाषा व्यक्त की थी. मैं आज वैसा ही महसूस कर रहा हूं, जो भारत में रहने वाले मतुआ संप्रदाय के मेरे हजारों-लाखों भाई-बहन ओराकांडी आकर महसूस करते हैं.’’ अपनी यात्रा से पहले मोदी ने कहा था कि वह ओराकंडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के लिए उत्सुक हैं.

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश आगमन पर शेख हसीना ने जताया भारतीय PM नरेंद्र मोदी का आभार

बता दें, 26 मार्च से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय बांग्लादेश दौरे पर हैं. कोरोना काल शुरू होने के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है. बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमिन से मुलाकात के बाद पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के साथ राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ढाका के नेशनल परेड ग्राउंड में पहुंचे, जहां उन्होंने कहा, 'मैं सभी भारतीयों की तरफ से आप सभी को बांग्लादेश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई देता हू. मैं बॉन्गोबौन्धु शेख मुजिबूर रहमान जी को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने बांग्लादेश और यहां के लोगों के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज