होम /न्यूज /दुनिया /नेपाल में बाढ़ से मची तबाही, लैंडस्लाइड में 21 लोगों की मौत, 24 लापता

नेपाल में बाढ़ से मची तबाही, लैंडस्लाइड में 21 लोगों की मौत, 24 लापता

नेपाल के गृह मंत्रालय ने कहा कि देश के 19 जिले बाढ़ और भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं.  (फाइल फोटो)

नेपाल के गृह मंत्रालय ने कहा कि देश के 19 जिले बाढ़ और भूस्खलन से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. (फाइल फोटो)

Nepal Landslide Live Updates: नेपाल में मंगलवार को भूकंप के झटके भी महसूस किए गए थे. भूकंप के झटके सिंधुपालचौक जिले में ...अधिक पढ़ें

    काठमांडू. नेपाल (Nepal Landslide) में भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से आई बाढ़ ने तबाही मचाई है. बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है. 24 लोग लापता बताए जा रहे हैं. नेपाल के गृह मंत्रालय ने कहा कि देश के 19 जिले बाढ़ और भूस्खलन (Landslide) से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. उन्होंने बताया कि बाढ़ के चलते यात्रा, बिजली की सप्लाई और कृषि उपज की कटाई काफी प्रभावित हुई है.

    नेपाल में मंगलवार को भूकंप के झटके भी महसूस किए गए थे. भूकंप के झटके सिंधुपालचौक जिले में महसूस किए गए थे, हालांकि इससे किसी बड़े नुकसान की खबर सामने नहीं आई थी.

    नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बिहार में बाढ़ जैसे हालात, कई जिलों में तबाही का मंजर

    रविवार की रात से लगातार हो रही बारिश के चलते कैलाली, कंचनपुर जिले की कर्णाली व महाकाली नदियों का जलस्तर बढ़ने से काफी नुकसान हुआ है.नेपाल के मुक्तिनाथ मार्ग के जोमसोम मार्ग पर भूस्खलन से रूपसेचाहारा, कापरे व बंदर जंगभीर इलाकों में सड़क बंद हो गई है. ट्रैफिक बंद होने से सैकड़ों यात्री कम से कम 15 घंटों से फंसे हैं. इनमें कई भारतीय तीर्थयात्री भी शामिल हैं.

    खराब मौसम से उड़ान प्रभावित
    नेपाल में लगातार बारिश के कारण समस्या खड़ी हो गई है. घरेलू एयरपोर्ट पर खराब मौसम से उड़ानें प्रभावित हुई हैं. एयरपोर्ट ऑफिस के अनुसार मंगलवार सुबह लुकला में होने वाली अधिकतर उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. विराटनगर और जनकपुर एयरपोर्ट अभी खुले हैं. झापा के भाद्रपुर एयरपोर्ट और पोखरा एयरपोर्ट पर अभी उड़ानें शुरू हुई हैं.

    नेपाल में भयानक हादसा; बस नदी में गिरने से 23 लोगों की मौत, 16 घायल

    कई बॉलीवुड कलाकार भी फंसे
    मंगलवार को तारा एयर ने बॉलीवुड कलाकारों की टीम को मनांग से मनांग ले जाने के लिए छह उड़ानें निर्धारित की थीं. हालांकि, मंगलवार को कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भर सकी. इसके कारण फिल्म ऊंचाई की शूटिंग करने गए बालीवुड के कलाकार शूटिंग वाले लोकेशन पर नहीं पहुंच सके. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Landslides, Nepal, Rainfall

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें