Home /News /world /

नेपाल में फंसी हैं सबसे कम समय में एवरेस्ट फतह करने वाली त्यांस यिन-हंग, चीन से लगा रही गुहार

नेपाल में फंसी हैं सबसे कम समय में एवरेस्ट फतह करने वाली त्यांस यिन-हंग, चीन से लगा रही गुहार

44 वर्षीय त्यांस यिन-हंग ने पिछले महीने 25 घंटे और 50 मिनट में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की थी.

44 वर्षीय त्यांस यिन-हंग ने पिछले महीने 25 घंटे और 50 मिनट में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की थी.

हांगकांग की त्यांस यिन-हंग (Tyans Yin Hung) ने पिछले महीने 25 घंटे और 50 मिनट में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की थी. उन्होंने कहा कि घर वापस जाना 8,848.86 मीटर (29,032 फीट) की चोटी पर चढ़ने की तुलना में ज्यादा मुश्किल लग रहा है.

    काठमांडू. हांगकांग की त्यांस यिन-हंग सबसे कम समय में माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली महिला हैं. लेकिन, अब चीन लौटने के लिए मुश्किलों का सामना कर रही हैं. हंग दूसरे पर्वतारोहियों के साथ नेपाल में फंस गई हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हांगकांग और चीन ने नेपाल से आने वाले लोगों पर प्रतिबंध लगा रखा है.

    44 वर्षीय त्यांस यिन-हंग ने पिछले महीने 25 घंटे और 50 मिनट में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई की थी. उन्होंने कहा कि घर वापस जाना 8,848.86 मीटर (29,032 फीट) की चोटी पर चढ़ने की तुलना में ज्यादा मुश्किल लग रहा है. दरअसल, एवरेस्ट के बेस कैंपों में भी कोरोना संक्रमितों के होने की सूचना मिली थी. इसके कारण कई देशों ने वहां से यात्रा को रोक दिया है.

    नेपाल के कार्यवाहक पीएम केपी शर्मा ओली का दावा- योग का जन्‍म भारत में नहीं नेपाल में हुआ

    काठमांडू में अपने होटल से त्सांह ने रॉयटर्स को बताया, "मुझे लगता है कि मेरे लिए चोटी पर चढ़ना संभव और आसान था, लेकिन घर वापस जाना नहीं. घर जाने का कोई रास्ता नहीं है."

    बता दें कि नेपाल में कोरोना संक्रमण की डेली पॉजिटिविटी रेट 24% से अधिक है, जो इस समय दुनिया में सबसे अधिक है. एवरेस्ट पर चढ़ाई का मौसम शुरू होने के बाद यात्रा प्रतिबंध लगाया गया था. नेपाल के अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने चीन से दो साप्ताहिक उड़ानों की अनुमति दी है, लेकिन ये चालू नहीं थीं. चीन या हांगकांग में किसी भी स्थान के लिए नेपाल से कोई उड़ान नहीं है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: China and nepal, Mount Everest

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर