• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • SOUTH ASIA MYANMAR CONTESTANT THUZAR WINT LWIN AT MISS UNIVERSE PAGEANT OUR PEOPLE ARE DYING NODTG

Miss Universe 2020: म्यांमार की प्रतिभागी बोलीं- 'हमारे लोग मर रहे, देश के लिए प्रार्थना करें'

मिस यूनिवर्स 2020 में भाग लेने वाली म्यांमार की थूजर विंट ल्विन.

मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) में भाग लेने वाली म्यांमार (Myanmar) की थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) अपने देश हुए तख्तापलट को लेकर आवाज बुलंद की हैं. अंतरराष्ट्रीय मंच से उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके देश के साथ आएं.

  • Share this:
    यंगून. मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) में भाग लेने वाली म्यांमार (Myanmar) की थूजर विंट ल्विन (Thuzar Wint Lwin) ने रविवार को प्रतियोगिता के दौरान एक जरूरी संदेश दिया है. उन्होंने मिस यूनिवर्स के मंच का इस्तेमाल करते हुए दुनिया को सैन्य जुंटा के खिलाफ बोलने का आग्रह किया. उन्होंने लोगों को बताया कि जो भी इनका विरोध करते हैं वो मारे जाते हैं. सैन्य जुंटा म्यांमार की सत्ता पर एक फरवरी से काबिज है. म्यांमार की थूजर विंट ल्विन ने एक वीडियो संदेश में कहा, 'हमारे लोग मर रहे हैं. हर दिन सेना द्वारा गोली मार दी जा रही है. मैं सभी से म्यांमार के बारे में आवाज उठाने का आग्रह करना चाहूंगी. तख्तापलट (Coup) के बाद से मिस यूनिवर्स म्यांमार के रूप में मैं जितना कर सकती हूं बोल रही हूं.

    थूजर विंट ल्विन म्यांमार की कई हस्तियों, अभिनेताओं, सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर और खेल जगत से जुड़े लोगों में से एक हैं जो तख्तापलट का विरोध कर रही हैं. बता दें, निर्वाचित आंग सान सू की को सत्ता से हटा कर गिरफ्तार कर लिया गया है. असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स एक्टिविस्ट ग्रुप के अनुसार तख्तापलट के बाद से सुरक्षा बलों द्वारा कम से कम 790 लोग मारे गए हैं. इसमें कहा गया है कि 5,000 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें से करीब 4,000 लोग अभी भी हिरासत में हैं. इनमें कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें: म्यांमार जुंटा ने तख्तापलट का विरोध करने वाले पश्चिमी कस्बे पर हमला किया

    थूजर ने की लोगों से अपील
    थूजर विंट ल्विन मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के अंतिम दौर में जगह नहीं बना सकीं, लेकिन उन्होंने सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय पोशाक का पुरस्कार जीता. उनकी ये पोशाक उत्तर-पश्चिमी म्यांमार के चिन लोगों की जातीय पोशाक पर आधारित थी. उत्तर-पश्चिमी म्यांमार में हाल के दिनों में लड़ाई छिड़ गई है. बता दें, अपनी नेशनल कॉस्ट्यूम के साथ उन्होंने एक प्लेकार्ड भी लिया था, जिस पर लिखा था, 'म्यांमार के लिए प्रार्थना करें.'