Home /News /world /

चमन बॉर्डर पर अफगान प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सेना की भिड़ंत, दागे आंसू गैस के गोले

चमन बॉर्डर पर अफगान प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सेना की भिड़ंत, दागे आंसू गैस के गोले

फोटो सौ. (ANI)

फोटो सौ. (ANI)

तालिबान (Taliban) द्वारा सीमा क्षेत्र को बंद किए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अफगान नागरिकों के साथ पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की भिड़ंत हो गई है.

    इस्लामाबाद. तालिबान (Taliban) द्वारा सीमा क्षेत्र को बंद किए जाने के विरोध में चमन सीमा पर प्रदर्शन कर रहे अफगान नागरिकों के साथ पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) की भिड़ंत हो गई है. भिड़ंत इतनी गंभीर थी कि अफगानी नागरिकों पर पाकिस्तानी सेना ने आंसू गैस के गोले दागे हैं. पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, यह झड़प तब शुरू हुई जब 56 वर्षीय एक अफगान यात्री की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, क्योंकि वह चमन-स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग के माध्यम से अफगानिस्तान में प्रवेश करने के लिए धूल भरी गर्मी में इंतजार कर रहा था.

    प्रदर्शनकारी सीमा को फिर से खोलने की मांग करते हुए मृतक के शव को एक स्थानीय पाकिस्तानी सरकारी कार्यालय ले गए. कुछ ने सुरक्षा बलों पर पथराव करना शुरू कर दिया, जिसके जवाब में पाकिस्तानी सेना ने आंसू गैस के गोले दागे और प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज भी किया. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

    बता दें कि 6 अगस्त को तालिबान ने सीमा को बंद करने की घोषणा की थी, क्योंकि इस्लामाबाद ने अफगान लोगों के लिए वीजा-मुक्त यात्रा समाप्त कर दी थी. तालिबान ने पिछले महीने अफगानिस्तान के सरकारी सुरक्षा बलों के खिलाफ अपने आक्रामक अभियान के माध्यम से चमन क्रॉसिंग पर कब्जा कर लिया था.

    ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में तालिबान का कोहराम, काबुल ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से मांगी मदद

    चमन-स्पिन बोल्डर क्रॉसिंग अफगानिस्तान का दूसरा सबसे व्यस्त प्रवेश बिंदु और पाकिस्तान के लिए जाने वाला मुख्य वाणिज्यिक मार्ग है. तालिबान द्वारा सीमा पर कब्जा करने से पहले, लगभग 900 ट्रक रोजाना चमन-स्पिन बोल्डर क्रॉसिंग से गुजरते थे.

    Tags: Afghanistan, Hindi news, International news, Pakistan, Taliban, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर