• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • तालिबान की धमकी के बाद पाकिस्तान एयरलाइन ने बंद की काबुल के लिए फ्लाइट, जानें क्या था पूरा मामला

तालिबान की धमकी के बाद पाकिस्तान एयरलाइन ने बंद की काबुल के लिए फ्लाइट, जानें क्या था पूरा मामला

तालिबान के कब्जे से पहले उड़ान का टिकट 200 से 300 डॉलर की बीच था

तालिबान के कब्जे से पहले उड़ान का टिकट 200 से 300 डॉलर की बीच था

पााकिस्तान की सरकारी एयरलाइन पीआईए (PIA) को इस्लामाबाद से काबुल (Kabul and Islamabad) के बीच उड़ानों को रोक देने की धमकी दे डाली है. ACAA का कहना है कि पीआईए ने काबुल के लिए उड़ानों के टिकट महंगे कर दिए हैं.

  • Share this:

    काबुल. पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (PIA) ने गुरुवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के लिए उड़ानों को निलंबित कर दी. यह फैसला तब लिया गया है, जब तालिबान ने पीआईए से काबुल के लिए उड़ान का टिकट किराये में कटौती करने की अपील की थी और मांग न मानने पर उड़ान रद्द करने की धमकी दी थी. पीआईए ने कहा है कि तालिबानी अधिकारियों की सख्ती के कारण हम आज से काबुल के लिए अपने उड़ान संचालन को निलंबित कर रहे हैं.

    तालिबान ने दी थी पीआईए को धमकी
    दरअसल, तालिबान ने पााकिस्तान की सरकारी एयरलाइन पीआईए (PIA) को इस्लामाबाद से काबुल (Kabul and Islamabad) के बीच उड़ानों को रोक देने की धमकी दे डाली थी. ACAA का कहना है कि पीआईए ने काबुल के लिए उड़ानों के टिकट महंगे कर दिए हैं.

    किराये के नाम पर लूट रही थी पीआईए
    टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे से पहले उड़ान का टिकट 200 से 300 डॉलर की बीच था. अब इसका किराया 2500 डॉलर हो चुका है. अथॉरिटी ने पीआई को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर टिकट की कीमत 15 अगस्त से पहले वाली कीमतों (airfare back to pre-August 15 rates) पर नहीं आईं तो वह उसकी उड़ानें बैन कर देगा. ठीक इसी तरह की चेतावनी अफगानिस्तान की ‘काम एयरवेज’ को भी दी गई हैं.

    अथॉरिटी की यह चेतावनी दूसरी तरीके से भी देखी जा रही हैं. दो दिन पहले पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की काम एयरवेज को अपने देश में उड़ान भरने से बैन कर दिया था. जिससे तालिबान प्रशासन नाराज है. कहा जा रहा है कि यह ताजा धमकी इस कार्रवाई को देखकर भी दी गई है.

    बता दें कि तालिबान के सामने इस वक्त देश में कई चुनौतियां हैं जिसमें अर्थव्यवस्था एक बड़ा पहलू है। देश की अर्थव्यवस्था रुक गई है और बैंकिंग सिस्टम बदहाली से जूझ रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज