पाकिस्तान की संसद बनी अखाड़ा, पूर्व पीएम ने स्पीकर को दी जूतों से पीटने की धमकी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने स्पीकर असद कैसर को जूतों से मारने की धमकी दे दी. फाइल फोटो

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने स्पीकर असद कैसर को जूतों से मारने की धमकी दे दी. फाइल फोटो

Ex PM Shahid Khaqan Abbasi: अब्बासी को स्पीकर ने पास बुलाया तो वे बिगड़ गए और कहा कि आपको शर्म नहीं आती. जूते उतारकर मारूंगा. इस पर स्पीकर ने कहा कि आप अपने हद में रहें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 9:45 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान में फ्रांसीसी राजदूत के निष्कासन को लेकर बुलाई गई संसद के विशेष सत्र में जोरदार हंगामा देखने को मिला है. मामला यहां तक बढ़ गया कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने स्पीकर असद कैसर को जूतों से मारने की धमकी दे दी. फिर क्या था, सत्ता पक्ष के सांसदों ने भी जोरदार हंगामा किया. विवाद थमता न देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित कर दी.

अब्बासी ने दी जूतों से मारने की धमकी

बता दें कि पाकिस्तान में सभी पार्टियां इस्लाम का रहनुमा बनने की कोशिश कर रही है. सत्तारूढ़ तहरीक ए इंसाफ के सांसद अमजद अली खान ने संसद में फ्रांसीसी राजदूत को निष्कासित करने का प्रस्ताव पेश किया. साथ ही मामले पर विशेष चर्चा के लिए एक विशेष संसदीय समिति के गठन का भी अनुरोध किया. हालांकि इसके तुरंत बाद ही पीटीआई के संसदीय मामलों के मंत्री अली मोहम्मद खान ने समिति के गठन के लिए एक दूसरा प्रस्ताव पेश किया.

नवाज शरीफ की पार्टी ने किया विरोध
दूसरी ओर समिति बनाने के प्रस्ताव का नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग एन के नेताओं ने जोरदार विरोध किया. लेकिन, स्पीकर असद कैसर ने विपक्ष के विरोध को अनसुना करते हुए समिति बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसके बाद पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल-एन के दिग्गज नेता शाहिद खाकान अब्बासी ने अनुरोध किया कि विपक्ष को एक घंटे का समय दिया जाए ताकि वे प्रस्ताव की समीक्षा कर सकें.



अब्बासी की इस मांग को स्पीकर ने खारिज कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भड़क गए और उन्होंने संसद की वेल में पहुंचकर तेज आवाज में विरोध करना शुरू कर दिया. इस पर स्पीकर ने उन्हें पास बुलाया तो अब्बासी बिगड़ गए और कहा कि आपको शर्म नहीं आती. जूते उतारकर मारूंगा. इस पर स्पीकर ने कहा कि आप अपने हद में रहें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज