Home /News /world /

पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी, ISI चीफ अचानक पहुंचे काबुल, आखिर माजरा क्या है?

पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी, ISI चीफ अचानक पहुंचे काबुल, आखिर माजरा क्या है?

पाक विदेश मंत्री के साथ तालिबान के कार्यकारी विदेश मंत्री (DAWN)

पाक विदेश मंत्री के साथ तालिबान के कार्यकारी विदेश मंत्री (DAWN)

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के मुताबिक, एक दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल अफगानिस्तान के कार्यकारी विदेश मंत्री अमीर खान मुत्तकी (Taliban Foreign Minister Amir Khan Muttaqi) के साथ बातचीत की.

    इस्लामाबाद. तालिबान (Taliban) के नेतृत्व वाली अफगानिस्तान (Afghanistan) की अंतरिम सरकार के साथ वार्ता करने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ( Shah Mehmood Qureshi) और खुफिया एजेंसी आईएसआई के प्रमुख फैज हमीद (Lt General Faiz Hameed) गुरुवार को काबुल (Kabul) पहुंचे. तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री की यह पहली अफगान यात्रा है.

    मीडिया से बातचीत का ये वीडियो तालिाबन प्रवक्ता अहमदुल्ला वासिक ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के मुताबिक, एक दिवसीय यात्रा के दौरान पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल अफगानिस्तान के कार्यकारी विदेश मंत्री अमीर खान मुत्तकी (Taliban Foreign Minister Amir Khan Muttaqi) के साथ बातचीत की. साथ ही प्रतिनिधिमंडल काबुल की अंतरिम सरकार के नेतृत्व और अन्य अफगान नेताओं से मुलाकात हुई. तालिबान सरकार से मुलाकात के बाद शाह महमूद कुरैशी ने बताया, “अफगानिस्तान की तालिबान सरकार के साथ एक बातचीत हुई है. इस बातचीत में प्रधानमंत्री भी थे और कैबिनेट के लगभग सभी मंत्री भी मौजूद थे.

    यह यात्रा मॉस्को में हाल में हुई चीन, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और रूस के अधिकारियों की बैठक के बाद हो रही है. इसके अलावा, इस यात्रा को तेहरान में अगले सप्ताह होने वाली अफगानिस्तान और रूस के पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक से पहले अहम माना जा रहा है.

    Tags: Afghanistan Taliban conflict, Afghanistan-Taliban, Afghanistan-Taliban Fighting, Kabul, Taliban afghanistan, Taliban Government, Taliban punishment, Taliban rule in Afghanistan, Taliban rule in Kabul, World news, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर