होम /न्यूज /दुनिया /TTP हमले को लेकर तालिबान और पाकिस्‍तान आमने-सामने, अपने ही जाल में फंसे इमरान खान

TTP हमले को लेकर तालिबान और पाकिस्‍तान आमने-सामने, अपने ही जाल में फंसे इमरान खान

 तालिबान ने ही टीटीपी और पाकिस्‍तानी सेना के बीच बातचीत को शुरू कराया था लेकिन दिसंबर में यह बातचीत फेल हो गई थी.

तालिबान ने ही टीटीपी और पाकिस्‍तानी सेना के बीच बातचीत को शुरू कराया था लेकिन दिसंबर में यह बातचीत फेल हो गई थी.

Pakistan-Taliban Clash: पाकिस्‍तानी सेना ने पहली बार अफगानिस्‍तान की जमीन का इस्‍तेमाल अपने सैनिकों पर हमले के लिए इस्‍ ...अधिक पढ़ें

    काबुल. पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) की मदद से सत्‍ता में आए तालिबानी (Taliban Rule in Afghanistan) आतंकी अब खुद उसी के दुश्मन बन गए हैं. पाकिस्‍तानी सेना ने पहली बार खुलकर आरोप लगाया था कि तालिबान के शासन वाले अफगानिस्‍तान से आए आतंकियों ने उसके 5 सैनिकों की हत्‍या कर दी. अब तालिबान ने इस पर पलटवार किया है. तालिबान ने कहा कि हमारी जमीन से कोई हमला नहीं हुआ है. इस हमले की जिम्‍मेदारी तहरीक-ए-तालिबान (TTP) ने ली है. TTP हमले को लेकर तालिबान और पाकिस्‍तान के बढ़ते मतभेद के बीच इमरान खान दोनों ओर से फंसते दिख रहे हैं, क्योंकि इमरान खान (Imran Khan) ने बड़े जोर-शोर से तालिबान सरकार का समर्थन किया था.

    काबुल न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने पाकिस्‍तानी सेना के इस दावे को खारिज किया है. तालिबान ने कहा है कि अफगानिस्‍तान की जमीन से फायरिंग नहीं हुई थी. तालिबान के उप प्रवक्‍ता ने कहा, ‘हम अन्‍य देशों खासतौर पर हमारे पड़ोसी देश को आश्‍वासन देना चाहते हैं कि किसी को भी अफगान जमीन को उनके खिलाफ इस्‍तेमाल नहीं होने दिया जाएगा.’ इससे पहले तालिबान ने ही टीटीपी और पाकिस्‍तानी सेना के बीच बातचीत को शुरू कराया था लेकिन दिसंबर में यह बातचीत फेल हो गई थी.

    तालिबान के ड्रग रिहैब सेंटर में आदमखोर बने लोग, कच्चा चबा जा रहे इंसान की आंत

    पाकिस्‍तानी सेना का धैर्य जवाब दे रहा
    इसके बाद टीटीपी ने पाकिस्‍तानी सेना पर हमले तेज कर दिए हैं. इससे जनरल कमर जावेद बाजवा और उसके पालतू तालिबान के बीच संबंध बेहद खराब होते दिख रहे हैं. पाकिस्‍तानी सेना ने पहली बार अफगानिस्‍तान की जमीन का इस्‍तेमाल अपने सैनिकों पर हमले के लिए इस्‍तेमाल किए जाने की सार्वजनिक रूप से निंदा की है. पाकिस्‍तानी सेना ने तालिबान के खिलाफ यह ताजा बयान ऐसे समय पर दिया है जब अफगान सीमा से घुसे टीटीपी आतंकियों ने रविवार को 5 सैनिकों की निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी.

    पाकिस्‍तानी मीडिया के मुताबिक इस हमले के बाद अब अफगानिस्‍तान की तालिबान सरकार को लेकर पाकिस्‍तानी सेना का धैर्य जवाब दे रहा है. पाकिस्‍तानी सेना ने एक बयान जारी करके कहा, ‘अफगान‍िस्‍तान से अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पार करके आए आतंकियों ने कुर्रम जिले में पाकिस्‍तानी सैनिकों पर हमला कर दिया.’ पाकिस्‍तानी सेना ने दावा किया कि उसने मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें आतंकियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है.

    काबुल में लादेन के बेटे ने की तालिबान से मुलाकात, UNSC ने किए चौंकाने वाले खुलासे

    पाकिस्‍तानी सेना ने अपने बयान में कहा कि वह अफगान जमीन का इस्‍तेमाल पाकिस्‍तान के अंदर आतंकी गतिविधि चलाने की कड़ी निंदा करता है. उसने कहा कि अफगानिस्‍तान की अंतरिम सरकार से अपेक्षा करते हैं कि वह भविष्‍य में पाकिस्‍तान के खिलाफ नहीं होने देगी. ऐसा पहली बार है, जब पाकिस्‍तान ने आधिकारिक रूप से तालिबान के शासन वाली अफगान जमीन के इस्‍तेमाल की निंदा की है.

    Tags: Afghanistan Taliban conflict

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें