फ‍िलीपीन्‍स के राष्ट्रपति बोले- कोरोना वैक्सीन लगवाओ, वरना लगेगा सूअर का टीका

फ‍िलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति ने कोरोना वायरस लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को गोली मार देने का ऐलान किया था.

रोड्रिगो दुतेर्ते (Philippine President Rodrigo Duterte) का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब देश में कोरोना वायरस का डेल्‍टा वेरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है. फिलीपीन्‍स की कुल आबादी 11 करोड़ है और अभी सोमवार तक केवल 1.95 लोग ही पूरी तरह से कोरोना वैक्‍सीन (Corona vaccine) लगवा चुके हैं.

  • Share this:
    मनीला. अपने अटपटे बयानों के लिए कुख्‍यात फ‍िलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Philippine President Rodrigo Duterte) ने कोरोना वैक्‍सीन (Coronavaccine) नहीं लगवाने से मना करने वाले लोगों को जेल भेजने की धमकी दी है. दुतेर्ते ने अपने देशवासियों से कहा- वैक्सीन लगवा लो. वरना जेल भेज दूंगा और सूअर का टीका लगवाना होगा.' दुतेर्ते का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब देश में कोरोना वायरस का डेल्‍टा वेरिएंट बहुत तेजी से फैल रहा है. फिलीपीन्‍स की कुल आबादी 11 करोड़ है और अभी सोमवार तक केवल 1.95 लोग ही पूरी तरह से कोरोना वैक्‍सीन लगवा चुके हैं.

    फ‍िलीपीन्‍स ने मार्च में कोरोना वैक्‍सीन लगाने का काम शुरू किया था, लेकिन ऐसी खबरें आ रही हैं कि लोग बहुत कम संख्‍या में वैक्‍सीन लगवाने आ रहे हैं. राष्‍ट्रपति ने माना कि कोरोना 'उन मूर्खों' की वजह से उत्‍तेज‍ित हो रहा है, जो वैक्‍सीन नहीं लगवा रहे हैं. इसके बाद उन्‍होंने धमकी दी कि ऐसे लोगों को वह सूअर को लगने वाली वैक्‍सीन लगवा देंगे. दुतेर्ते ने सोमवार रात को अपने संदेश में जनता से कहा, 'आप चुन सकते हैं. आप वैक्‍सीन लगवाइये या मैं आपको जेल भेज दूंगा.'

    दुनिया के सबसे खुशहाल देश को सता रही एक चिंता, कामगारों के लिए लगा रहा गुहार

    लॉकडाउन तोड़ने पर गोली मारने का दे चुके आदेश
    इससे पहले भी फ‍िलीपीन्‍स के राष्‍ट्रपति ने कोरोना वायरस लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वालों को गोली मार देने का ऐलान किया था. इसके बाद देश में लॉकडाउन का उल्‍लंघन करने वाले कई लोगों को गोली मार देने की कथित घटना सामने आई थी.

    अमेरिका को दी थी धमकी
    राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने अमेरिका को धमकी दी थी कि अगर कोरोना वायरस वैक्‍सीन नहीं दिया, तो वह सैन्‍य समझौता रद कर देंगे. दुतेर्ते ने कहा कि अगर अमेरिका ने नए कोरोना वायरस से निपटने के लिए वैक्‍सीन नहीं दी तो वह विजिटिंग फोर्सेस एग्रीमेंट से को रद करने की योजना पर आगे बढ़ जाएंगे.

    मेन्स नॉट अलाउड! दुनिया के इस जगह पर चलती है सिर्फ महिलाओं की मर्ज़ी

    दुनिया में कोरोना के कितने केस?
    पूरे विश्व में कोरोना के मामले बढ़कर 17.86 करोड़ हो गए हैं. इस महामारी से अब तक कुल 38.7 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हुई हैं. कोरोना के मामले में अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित देश बना हुआ है.कोरोना संक्रमण के मामले में भारत 2 करोड़ 99 लाख 35 हजार 221 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.