Home /News /world /

अफगानिस्तान: अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई का मर्डर, तालिबान ने टॉर्चर के बाद हत्या की

अफगानिस्तान: अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई का मर्डर, तालिबान ने टॉर्चर के बाद हत्या की

रोहुल्लाह सालेह (फोटो- साेशल मीडिया)

रोहुल्लाह सालेह (फोटो- साेशल मीडिया)

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह (Rohullah Saleh) को तालिबान ने पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मार गिराया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़ रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई की तालिबान ने हत्या कर दी है. रोहुल्लाह सालेह (Rohullah Saleh) को तालिबान ने पहले टॉर्चर किया और उसके बाद बेरहमी से मार गिराया. ये घटना पंजशीर की बताई जा रही है, जहां पर अभी भी तालिबान का संघर्ष जारी है.

    जानकारी मिली है कि गुरुवार रात को तालिबान और नॉदर्न अलायंस के बीच हिंसक झड़प हुई थी. उस घटना में ही अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई को मार गिराया गया. ऐसी खबर है कि तालिबान के लड़ाकों ने रोहुल्लाह सालेह को काफी टॉर्चर किया था. अभी तक इस खबर को लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. खुद अमरुल्लाह सालेह की तरफ से भी कोई प्रतिक्रिया देखने को नहीं मिल रही है.

    ये भी पढ़ें: पंजशीर में ड्रोन अटैक को पाकिस्तान ने किया खारिज, कहा- ये किसी की बदनीयती

    पंजशीर ने आजादी के लिए जंग लड़ी
    पंजशीर वही इलाका है, जहां पर अभी तालिबान का राष्ट्रीय प्रतिरोध मोर्चा (NRF) और नॉर्दन अलायंस के साथ संघर्ष चल रहा है. 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान ने अपना कब्जा जमा लिया था. हालांकि, पंजशीर में नॉर्दन अलायंस ने अपनी आजादी की जांग जारी रखी थी. अशरफ गनी के देश छोड़कर जाने के बाद अमरुल्लाह सालेह ने पंजशीर के लड़ाकों को खुला समर्थन दिया गया था. उनकी तरफ से कई मौकों पर तालिबान को खुली चेतावनी भी दी गई है.

    Tags: Afghanistan, Death, Murder, Panjshir, Panjshir Province, Taliban

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर