Home /News /world /

शेख हसीना ने भारत को चेताया- जैसा आपके यहां होगा, उसका असर बांग्लादेश में भी देखेंगे

शेख हसीना ने भारत को चेताया- जैसा आपके यहां होगा, उसका असर बांग्लादेश में भी देखेंगे

प्रधानमंत्री शेख हसीना एक्शन में आ गई हैं.

प्रधानमंत्री शेख हसीना एक्शन में आ गई हैं.

शेख हसीना ने भारत को सतर्क रहने और उनके देश में ऐसी घटना न हो, इस पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, जिसका असर बांग्लादेश पर हो और हिंदू खतरे में पड़ जाएं.

    ढाका. बांग्लादेश (Bangladesh) में इस्लामी कट्‌टरपंथी दुर्गा पूजा (Durga Puja Celebration) के दौरान पूजा स्थलों और पंडालों में तोड़फोड़ कर रहे हैं. हिंदु समुदाय (Hindu Minority Community in Bangladesh) को पूजा करने से रोका जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina) एक्शन में आ गई हैं. उन्होंने दंगाइयों से दो टूक कहा है जो हमले में शामिल होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा.

    इसके साथ ही पीएम हसीना ने भारत के आतंरिक मामलों को लेकर भी मशविरा दे डाला है. बीबीसी की खबर के मुताबिक, शेख हसीना ने भारत को सतर्क रहने और उनके देश में ऐसी घटना न हो, इस पर बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारत में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए, जिसका असर बांग्लादेश पर हो और हिंदू खतरे में पड़ जाएं.

    किसी भी धर्म का हो, मिलेगी सजा: हसीना
    प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘कोमिल्ला जिले में हुई घटना (Communal clashes) की जांच की जा रही है. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि इन उपद्रवियों का धर्म कौन सा था. इन हमलों के पीछे वही लोग हैं, जो जनता का भरोसा जीतने में नाकाम रहे हैं.’

    उन्‍होंने कहा कि आगे इस तरह की कोई और घटना न हों इसके लिए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. बता दें कि सोशल मीडिया पर कुरान के अपमान से जुड़ी पोस्ट के बाद हिंसा भड़की थी. चांदीपुर के हाजीगंज उपजिला में बुधवार को दुर्गा पूजा समारोह के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में 3 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 लोग घायल हो गए.

    भारत को लेकर क्या बोलीं शेख हसीना?
    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा, दुनिया भर में आतंकी गतिविधियों का उभार हो रहा है. ना केवल हमारे देश को बल्कि पड़ोसी देशों को भी इसे लेकर सतर्क रहना चाहिए. उन्होंने कहा, भारत ने हमारी आजादी की लड़ाई में बहुत मदद की है और इसके लिए हम हमेशा कृतज्ञ रहेंगे. लेकिन भारत में भी ऐसा कुछ नहीं किया जाना चाहिए, जिसका असर हमारे देश पर पड़े और हमारे देश के हिंदू समुदाय के लोगों को नुकसान पहुंचे. उन्हें भी इसे लेकर थोड़ी सतर्कता बरतने की जरूरत है. बता दें कि भारत ने बांग्लादेश के हिंदू समुदाय के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को लेकर चिंता जाहिर की थी.

    Tags: Bangladesh, Bangladesh PM Sheikh Hasina, Durga Puja 2021, MP Narendra Modi, Navratri 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर