सिंगापुर: महिलाओं की अश्लील तस्वीरें खींचने के आरोप में सरकारी अधिकारी अरेस्ट

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

सिंगापुर (Singapore) में नेशनल पार्क्स बोर्ड में काम करने वाले एक सरकारी अधिकारी को सैकड़ों महिलाओं की अश्लील अपस्कर्ट तस्वीरें खींचने के आरोप में गिरफ्तार (Arrest) किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 10:52 AM IST
  • Share this:
सिंगापुर. सिंगापुर (Singapore) में एक सरकारी अधिकारी के ऊपर मोबाइल से सैकड़ों महिलाओं की अश्लील अपस्कर्ट तस्वीरें खींचने का आरोप लगाया गया है. यह अधिकारी सिंगापुर के नेशनल पार्क्स बोर्ड में काम करता है. आरोपी अधिकारी के मोबाइल (Mobile) से महिलाओं और लड़कियों के स्कर्ट की अश्लील तस्वीरें भी बरामद की गई हैं. आरोपी अभी 15 लाख रुपये की जमानत पर जेल से बाहर है. गिरफ्तार किए गए अधिकारी की पहचान 48 साल के ली चून फिंग के रूप में हुई है. आरोपी नेशनल पार्क्स बोर्ड के ब्लूम ब्रांच में मैनेजर के पद पर काम करता था. यह संस्था पूरे देश में बागवानी को बढ़ावा देने का काम करती है. यहीं पर आरोपी ने सबसे पहले अपस्कर्ट तस्वीरें खींचने की शुरुआत की थी. जिसके बाद से उसने बाहर भी महिलाओं की अश्लील तस्वीरें लीं.

पुलिस की चार्जशीट के अनुसार, ली चून फिंग ने 2015 और 2019 के बीच कई महिलाओं की अश्लील तस्वीरें लेने के लिए अपने फोन का इस्तेमाल किया था. पीड़ितों में नर्सरी में काम करने वाली महिलाओं के अलावा ट्रेन में सफर करने वाली महिलाएं और स्कूलगर्ल्स भी शामिल थीं. सिंगापुर के भ्रष्ट आचरण जांच ब्यूरो (CPIB) ने कहा कि सिंगापुर भ्रष्टाचार और अन्य अपराधों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाता है.

आरोपी अधिकारी पर महिलाओं के अपमान के नौ आरोप लगाए गए हैं। इसके अलावा उसके ऊपर धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के मामले भी दर्ज किए गए हैं. आरोप है कि ली चून फिंग ने पिछले साल फरवरी में कथित तौर पर एक विक्रेता से 10000 डॉलर की रिश्वत ली थी. रिश्वत देने वाला विक्रेता एनपार्क्स को 10000 पौधों की सप्लाई करने वाला था, लेकिन रिश्वत दिए जाने के बाद उसने केवल 5000 पौधे ही दिए.

ये भी पढ़ें: बाइडन ने भारतीय-अमेरिकी महिलाओं- मीरा और राधिका को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त
बताया जा रहा है कि इस मामले की अगली सुनवाई 25 मई को होगी. आरोपी अगल भ्रष्टाचार के लिए दोषी ठहराया जाता है, तो उसे सात साल तक की जेल हो सकती है, या 100,000 डॉलर तक जुर्माना, या दोनों हो सकता है. इसके अलावा अगर धोखाधड़ी के लिए दोषी पाया जाता है, तो उसे 10 साल तक की जेल और जुर्माना हो सकता है. यदि अपस्कर्ट तस्वीरें लेने के लिए दोषी ठहराया जाता है, तो उसे प्रत्येक आरोप के लिए एक साल तक की जेल, या जुर्माना या दोनों हो सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज