Home /News /world /

suspect all died in nepal crash 4 indians among 22 on board says official

लापता नेपाली विमान में सवार सभी लोगों के मारे जाने की आशंका, 16 शव मिले

स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का यह विमान लामचे नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का यह विमान लामचे नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ.

नेपाल के नागरिक विमानन प्राधिकरण के अनुसार मौके पर मौजूद अधिकारियों ने अब तक 16 शव निकाले जाने की पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार शवों की हालत इतनी खराब है कि उनकी पहचान मुश्किल है.

काठमांडू. खराब मौसम के बीच नेपाल की सेना ने मुस्तांग जिले में रविवार सुबह लापता विमान का मलबा सोमवार को खोज निकाला. नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फणींद्र मणि पोखरेल ने सोमवार सुबह बताया कि विमान में सवार सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है. इस विमान पर चार भारतीय नागरिकों समेत कुल 22 लोग सवार थे.

शुरुआती जांच के अनुसार किसी यात्री के जिंदा बचने की संभावना नहीं है. हालांकि, आधिकारिक बयान बाद में जारी किया जाएगा. नेपाल के नागरिक विमानन प्राधिकरण के अनुसार मौके पर मौजूद अधिकारियों ने अब तक 16 शव निकाले जाने की पुष्टि की है. पुलिस के अनुसार शवों की हालत इतनी खराब है कि उनकी पहचान मुश्किल है. शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए काठमांडू भेजा जा रहा है.

नेपाल की ‘तारा एयर’ के ट्विन ऑटर 9एन-एईटी विमान ने रविवार सुबह पोखरा से सुबह 09.55 बजे उड़ान भरी थी. नेपाल के पुलिस इंस्पेक्टर राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम घटना स्थल पर पहुंच गई. तमांग ने बताया कि कुछ शवों की पहचान मुश्किल है। नेपाली सेना ने सोमवार सुबह वह जगह ढूंढ निकाली, जहां यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था.

सेना के प्रवक्ता ने एक ट्वीट में कहा राहत और बचाव दल ने विमान के दुर्घटना स्थल का पता लगा लिया है. तारा एयर का 9 एनएईटी डबल इंजिन विमान रविवार को पहाड़ी जिले में लापता होने के कुछ घंटे बाद मुस्तांग जिले के कोवांग गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था.

लामचे नदी के किनारे दुर्घटनाग्रस्त हुआ
स्थानीय लोगों द्वारा नेपाल सेना को दी गई जानकारी के अनुसार तारा एयर का यह विमान लामचे नदी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ. सेना के प्रवक्ता नारायण सिलवाल ने कहा कि कल बर्फबारी के कारण रोके जाने के बाद तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है. रविवार को मुस्तांग जिले में बर्फबारी होने के कारण विमान को तलाशने में जुटे सभी हेलिकॉप्टरों को वापस बुला लिया गया था.

Tags: India nepal, Plane Crash

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर