• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • तालिबान ने कश्मीर पर भारत को दिया झटका, पाकिस्तान के लिए कही ये बात

तालिबान ने कश्मीर पर भारत को दिया झटका, पाकिस्तान के लिए कही ये बात

तालिबान के प्रवक्‍ता जबीहुल्लाह मुजाहिद (AP)

तालिबान के प्रवक्‍ता जबीहुल्लाह मुजाहिद (AP)

तालिबान (Taliban) के प्रवक्‍ता और अफगा‍न डिप्‍टी इनफॉर्मेशन मिनिस्‍टर जबीहुल्लाह मुजाहिद (Zabihullah Mujahid) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के एक टीवी चैनल को इंटरव्‍यू में कहा कि पूरी दुनिया में ऐसे क्षेत्र हैं जहां मुसलमानों के साथ गलत व्यवहार हो रहा है चाहे फिलीस्तीन हो, कश्मीर (Kashmir Issue) हो या म्यांमार हो. हम ऐसे पीड़ित मुसलमानों के लिए आवाज उठाना जारी रखेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद अपनी अंतरिम सरकार बना चुके तालिबान (Taliban) ने कश्मीर के मसले पर अब भारत को झटका दिया है. तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद कहा था कि कश्मीर (Kashmir Issue) भारत का आंतरिक मामला है, लेकिन इसके बाद तालिबान की तरफ से ये भी बयान आया कि वह कश्मीर के पीड़ित मुस्लिमों के लिए आवाज उठाना जारी रखेगा.

    तालिबान (Taliban) के प्रवक्‍ता और अफगा‍न डिप्‍टी इनफॉर्मेशन मिनिस्‍टर जबीहुल्लाह मुजाहिद (Zabihullah Mujahid) ने पाकिस्‍तान (Pakistan) के एक टीवी चैनल को इंटरव्‍यू दिया और ये बातें कहीं. जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि पूरी दुनिया में ऐसे क्षेत्र हैं जहां मुसलमानों के साथ गलत व्यवहार हो रहा है चाहे फिलीस्तीन हो, कश्मीर (Kashmir Issue) हो या म्यांमार हो. हम ऐसे पीड़ित मुसलमानों के लिए आवाज उठाना जारी रखेंगे.

    तालिबान का हज्जामों को हुक्म- अफगानों का शेव न करें, ट्रिमर से नहीं काटें दाढ़ी

    जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा, ‘जहां भी मुस्लिमों के साथ ज्यादती हो रही है, वो चिंताजनक है. हम उसके खिलाफ हैं. जम्मू-कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन की भी हम आलोचना करते हैं.’ अफगानिस्तान की सरकार दुनिया के विभिन्न हिस्सों में पीड़ित मुस्लिमों को राजनयिक और राजनीतिक मदद प्रदान करना जारी रखेगी.

    तालिबान के प्रवक्ता ने इंटरव्यू में खुलकर पाकिस्‍तान (Pakistan) की तारीफ की है. मुजाहिद ने पाकिस्‍तान के एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्‍यू में कहा है कि तालिबान ने इस बात पर गौर किया है कि पाकिस्‍तान की तरफ से अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय से मांग की गई है कि वो अफगानिस्‍तान के साथ बेहतर संबंध कायम करें. तालिबान की तरफ से पाक के लिए तारीफों के शब्‍द अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अफगानिस्‍तान में इस्‍लामिक शासन का समर्थन करने पर दिए गए हैं.

    पर्दे और जाली के साथ लड़कियों के लिए अलग शिफ्ट, तालिबान के आगे बेबस अफगान विश्वविद्यालय

    पीटीवी के साथ इंटरव्यू में मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान को लेकर पाकिस्तान मुखर रहा है और अंतरराष्ट्रीय ताकतों से अपील करता आया है कि वे अफगानिस्तान के साथ जुड़ें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज