Home /News /world /

तालिबान ने पाकिस्तान से लगे स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग पर किया कब्जा, PAK ने बंद किया ये रास्ता

तालिबान ने पाकिस्तान से लगे स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग पर किया कब्जा, PAK ने बंद किया ये रास्ता

अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तानी (Pakistan) शहर चमन के लोगों ने भी सीमा रेखा के पार तालिबान के झंडे लहरते देखे (AP)

अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तानी (Pakistan) शहर चमन के लोगों ने भी सीमा रेखा के पार तालिबान के झंडे लहरते देखे (AP)

स्पिन बोल्डक(Spin Boldak) पाकिस्तान (Pakistan) के चमन शहर से सटी अफगान सीमा (Afghanistan) का एक अहम रणनीतिक बिंदु है, जिसके जरिए दोनों देशों के बीच बड़े स्तर पर व्यापार होता है.

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) की ताकत बढ़ती ही जा रही है. तालिबान ने बुधवार को पाकिस्तान से सटे अहम रणनीतिक बिंदु स्पिन बोल्डक (Spin Boldak) पर अपने कब्जे का दावा किया है. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें कथित तौर पर तालिबानी लड़ाके दक्षिण-पूर्वी शहर स्पिन बोल्डाक में नजर आ रहे हैं. वहीं, अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तानी (Pakistan) शहर चमन के लोगों ने भी सीमा रेखा के पार तालिबान के झंडे लहरते देखे और तालिबानी लड़ाकों के वाहन भी देखे गए.

    स्पिन बोल्डक पाकिस्तान के चमन शहर से सटी अफगान सीमा का एक अहम रणनीतिक बिंदु है, जिसके जरिए दोनों देशों के बीच बड़े स्तर पर व्यापार होता है. न्यूज एजेंसी एपी की खबर के मुताबिक काकर ने कहा, ' उच्च स्तर की सुरक्षा निगरानी सुनिश्चित की गई है.' हालांकि, उन्होंने तालिबान लड़ाकों द्वारा स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग पर नियंत्रण की रिपोर्ट के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की.

    अफगानिस्तान में तालिबान का खौफ, घर छोड़ ऐसे दिन काट रहे हैं हजारों लोग


    पाकिस्तान ने अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को किया बंद
    इस बीच पाकिस्तान ने बलूचिस्तान प्रांत से सटी अफगानिस्तान की सीमा के प्रमुख रास्ते को बंद कर दिया है. अफगानिस्तान में तालिबान लड़ाकों द्वारा महत्वपूर्ण 'स्पिन बोल्डक क्रॉसिंग' पर कब्जा जमाने की रिपोर्ट के बाद पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. चमन के सहायक आयुक्त आरिफ काकर ने मीडिया को इस बात की पुष्टि की कि अफगानिस्तान से सटे चमन बॉर्डर पर 'मैत्री द्वार' रास्ते को बंद कर दिया गया है.

    तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम, वायरल हो रहा ये वीडियो

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इस अहम स्पिन बोल्डक के आसपास तालिबानी लड़ाकों का नियंत्रण होने का दावा किया गया है. हालांकि, अफगान सरकार के अधिकारियों ने इसका खंडन किया है और कहा है कि स्पिन बोल्डक उनके नियंत्रण में है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    Tags: Afghanistan, Pakistan, Taliban rise in Afghanistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर