Home /News /world /

अफगानिस्तान: टाइट कमीज़ पहनने पर तालिबान ने लड़की को दी ऐसी मौत

अफगानिस्तान: टाइट कमीज़ पहनने पर तालिबान ने लड़की को दी ऐसी मौत

तालिबान में अकेले महिलाओं के घर से निकलने पर पाबंदी है. (AP)

तालिबान में अकेले महिलाओं के घर से निकलने पर पाबंदी है. (AP)

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) के समर कांदियां गांव में तालिबानी चरमपंथियों ने युवती की गोली मारकर हत्या कर दी. ये गांव तालिबान (Taliban) के कब्जे में है. बाल्ख में एक पुलिस प्रवक्ता आदिल शाह आदिल के हवाले से कहा गया कि पीड़िता का नाम नाजनीन था और वह 21 साल की थी.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के साथ उसकी क्रूरता बढ़ती जा रही है. युद्धग्रस्त मुल्क के बाल्ख प्रांत में तालिबान ने एक 21 साल की लड़की को मौत के घाट उतार दिया. लड़की की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने कुछ तंग कमीज पहने थे और वह बिना पुरुष के अकेले बाहर निकली थी. बता दें कि तालिबान में अकेले महिलाओं के घर से निकलने पर पाबंदी है.

    रिपोर्ट्स में कहा गया है कि समर कांदियां गांव में तालिबानी चरमपंथियों ने युवती की गोली मारकर हत्या कर दी. ये गांव तालिबान के कब्जे में है. बाल्ख में एक पुलिस प्रवक्ता आदिल शाह आदिल के हवाले से कहा गया कि पीड़िता का नाम नाजनीन था और वह 21 साल की थी.

    अफगान सेना से भीषण लड़ाई के बाद पांच प्रांतीय राजधानियों पर तालिबान का कब्जा

    बुर्का पहनने के बाद भी की गई हत्या
    तालिबानी लड़ाकों ने युवती के घर से निकलने के बाद ही उस पर हमला कर दिया. युवती बाल्ख की राजधानी मजार-ए-शरीफ (Mazar-e Sharif) जाने के लिए वाहन में सवार हो रही थी, तभी उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि हमले के समय महिला ने बुर्का पहना हुआ था, जिससे चेहरा और शरीर दोनों ढके हुए थे.

    तालिबान ने किया आरोपों को खारिज
    वहीं, तालिबान ने हमले से इनकार कर दिया है. संगठन के प्रवक्ता ने कहा है कि वह हमले की जांच कर रहा है. तालिबान अफगानिस्तान में लड़कियों और महिलाओं का अपहरण कर रहा है. बाद में अपने लड़ाकों से उनकी जबरन शादी कर रहा है.

    तालिबान ने मांगे पुलिसकर्मियों की पत्नियों और विधवाओं के नाम
    ‘द मेल’ ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि जब भी कट्टरपंथी समूह अफगानिस्तान के किसी गांव, कस्बे या जिले पर कब्जा जमा रहा है तो वह स्थानीय मस्जिद के लाउडस्पीकरों से स्थानीय सरकार में काम करने वाले कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों की पत्नियों और विधवाओं के नाम सौंपने का आदेश जारी कर रहा है. स्थानीय निवासियों और अधिकारियों ने समाचार पत्र को बताया कि इस समूह ने सैकड़ों युवतियों को युद्ध के बाद बंदी के रूप में अपने लड़ाकों से शादी करने के लिए तैयार किया है.

    अफगानिस्तान में कहां तक जाएगी तालिबान की लड़ाई? पढ़ें News18 की ये रिपोर्ट

    अफगानी महिलाओं पर लगे ये प्रतिबंध
    तालिबान (Taliban) ने अफगानी महिलाओं को सिर से पैर तक बदन ढकने, उनके बाहर काम न करने का फरमान सुनाया है. इतना ही नहीं लड़कियों की पढ़ाई को भी बैन कर दिया है. इसके अलावा फरयाब (Faryab) के कई हिस्सों में तालिबान ने दुकानों पर महिलाओं के सामान बेचने पर भी बेन लगा दिया है. फरयाब के स्थानीय लोगों कहना है कि तालिबान के द्वारा बनाए गए नियमों का पालन न करने पर लोगों को कठोर सजा दी जाती है.

    Tags: Latest viral video, Taliban, Taliban rise in Afghanistan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर