• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • तालिबानी ने ट्रक से निकालकर फाड़ा पाकिस्तानी झंडा, फिर दी धमकी, VIDEO वायरल

तालिबानी ने ट्रक से निकालकर फाड़ा पाकिस्तानी झंडा, फिर दी धमकी, VIDEO वायरल

पाकिस्तान का झंडा उतरवाते तालिबान लड़ाके  (Twitter)

पाकिस्तान का झंडा उतरवाते तालिबान लड़ाके (Twitter)

हाल ही में तालिबान लड़ाकों ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में राहत सामग्री लेकर आने वाले ट्रक पर लगा पाकिस्तान झंडा (Pakistan Flag) फाड़ दिया. तालिबानी लड़ाकों ने पाकिस्तान का खुलकर विरोध भी किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    काबुल. एक तरफ पाकिस्तान (Pakistan) दुनियाभर में तालिबान (Taliban) की तरफदारी करते नहीं थक रहा. वहीं, तालिबान सरकार और लड़ाके अपने काम और बयान से लगातार ये दिखाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन पर किसी का दबाव नहीं है. हाल ही में तालिबान लड़ाकों ने अफगानिस्तान (Afghanistan) में राहत सामग्री लेकर आने वाले ट्रक पर लगा पाकिस्तान झंडा (Pakistan Flag) फाड़ दिया. तालिबानी लड़ाकों ने पाकिस्तान का खुलकर विरोध भी किया.

    क्या था पूरा मामला
    इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें दिखाया गया है कि तालिबानी लड़ाकों ने जैसे ही ट्रक पर पाकिस्तानी झंडा लगा देखा तो वो गुस्से में आग बबूला हो गए. उन्होंने आपत्ति जताई कि ये झंडा क्यों लगा हुआ है. फिर उन्होंने झंडा तुरंत निकाल दिया और कैमरे के सामने ही उसे फाड़ भी दिया. इसके बाद गुस्से में एक लड़ाका ट्रक वाले को धमकी देता हुआ भी दिखाई देता है. गौर करने वाली बात ये है कि जिस ट्रक से झंडा निकाला गया, उस पर पाक-अफगान को-ऑपरेशन फोरम लिखा हुआ.


    तालिबान सरकार को नहीं है पाकिस्तान की दखल
    ठीक एक दिन पहले ही तालिबान ने पाकिस्तान को दो टूक जवाब दिया है. तालिबान ने कहा कि पाकिस्तान या किसी और देश को यह मांग करने का कोई अधिकार नहीं है कि अफगानिस्तान में कैसी सरकार बनेगी. दरअसल, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान (Afghanistan) में समावेशी सरकार (Inclusive Government) बनाने की नसीहत दी थी, लेकिन यह तालिबान (Taliban) के गले नहीं उतरी. तालिबानी प्रवक्ता और उपसूचना मंत्री जबीउल्लाह मुजाहिद ने डेली टाइम्स से कहा है कि पाकिस्तान या किसी और देश को इस मामले में बोलने का हक नहीं है.

    पाकिस्तान को लेकर तालिबान में गुटबाजी
    तालिबान में मुल्ला बरादर और मुल्ला यूसुफ के नेतृत्व वाला गुट पाकिस्तान की बढ़ती दखलअंदाजी से चिढ़ा हुआ है. यही कारण है कि अफगानिस्तान में इस्लामिक अमीरात सरकार के ऐलान के बाद भी ये दोनों नेता काबुल से दूरी बनाए हुए हैं. मुल्ला बरादर को तालिबान सरकार में उप प्रधानमंत्री और मुल्ला यूसुफ को रक्षा मंत्री बनाया गया है. मुल्ला यूसुफ तालिबान सरगना मुल्ला उमर का बेटा और मुल्ला बरादर का भांजा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज