Home /News /world /

अफगानी महिलाओं को लड़ाकों से शादी करने के लिए मजबूर कर रहा तालिबान, जानें क्या है पूरी कहानी

अफगानी महिलाओं को लड़ाकों से शादी करने के लिए मजबूर कर रहा तालिबान, जानें क्या है पूरी कहानी

कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

अफगानिस्तान और तालिबान (Afghanistan And Taliban) के बीच जंग जारी है. इसी बीच एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तालिबानी जबरदस्ती अपने लड़ाकों की शादी (Marriage) अफगानिस्तान की महिलाओं से करवा रहे हैं.

    काबुल. तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान के कई अहम इलाकों और प्रांतों की राजधानियों पर कब्जा कर लिया है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान जबरन अफगानी महिलाओं की शादी (Marriage) अपने लड़ाकों से करवा रहे हैं. तालिबान जैसे-जैसे अफगानिस्तान के इलाकों को कब्जे में लेता जा रहा है वैसे-वैसे वहां के लोगों को प्रताड़ित कर रहा है. जो अफगान सैनिक उनकी पकड़ में आ रहे हैं उन्हें मौत के घाट उतार दिया जा रहा है. यहां तक कि बिना किसी वजह आम आदमी का कत्ल भी सरेआम किया जा रहा है.

    वॉल स्ट्रीट जर्नल की गुरुवार को छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, जिन इलाकों पर तालिबान कब्जा कर रहे हैं उन इलाकों की महिलाओं और लड़कियों को लड़ाकों से शादी करने के लिए मजबूर कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान बिना किसी डर के अपनी जीत का जश्न मना रहे हैं. तालिबान सरेंडर करने वाले अफगानी सैनिकों को भी मार रहा है. काबुल में मौजूद अमेरिकी एंबेसी ने इसकी कड़ी आलोचना की है.

    ये भी पढ़ें: यूरोपीय संघ ने तालिबान को दी चेतावनी, कहा- हिंसा से सत्ता हासिल की, तो होगा ये अंजाम…

    तालिबान ने गुरुवार को दावा किया है कि उसने अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर कंधार पर भी अपना कब्जा कर लिया है. अब तक इस ग्रुप ने अफगानिस्तान के 12 प्रांतीय इलाकों को अपने कब्जे में ले लिया है.

    Tags: Afghanistan, Hindi news, Marriage, Taliban, Terrorist, Trending news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर