Home /News /world /

तालिबान की हिमाकत! काबुल के गुरुद्वारे में घुसे भारी हथियारों से लैस इस्लामिक अमीरात के अधिकारी

तालिबान की हिमाकत! काबुल के गुरुद्वारे में घुसे भारी हथियारों से लैस इस्लामिक अमीरात के अधिकारी

काबुल की सड़कों पर हथियारों के साथ तालिबानी लड़ाके. (फाइल फोटो)

काबुल की सड़कों पर हथियारों के साथ तालिबानी लड़ाके. (फाइल फोटो)

Taliban Kabul Gurudwara: गुरुद्वारे के सुरक्षा गार्डों ने शुरू में इस्लामिक अमीरात के अधिकारियों को प्रवेश करने से रोका, लेकिन उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई.

    नई दिल्ली. तालिबान के कब्जे वाले अफ़ग़ानिस्तान के इस्लामिक अमीरात की विशेष इकाई से होने का दावा करने वाले भारी हथियारों से लैस अधिकारी शुक्रवार को काबुल के कारते परवान स्थित गुरुद्वारे दशमेश पिता में जबरन घुस गए. इतना ही उन्होंने गुरुद्वारे में समुदाय विशेष को ना सिर्फ धमकाया, बल्कि पवित्र स्थान की शुचिता को अपमानित भी किया. भारतीय विश्व मंच के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने यह जानकारी दी.

    उन्होंने आगे कहा, “हथियारों से लैस लोग गुरुद्वारे के साथ ही उससे जुड़े सामुदायिक स्कूल के पूरे परिसर में भी छापेमारी कर रहे हैं. गुरुद्वारे के प्राइवेट सुरक्षा गार्डों ने शुरू में उन्हें प्रवेश करने से रोका, लेकिन उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई और उनके साथ मारपीट भी की गई.”

    संयुक्‍त किसान मोर्चा का बयान, कहा- युवक की हत्‍या करने वालों से हमारा कोई संबंध नहीं, पुलिस ने दर्ज की FIR

    फोरम के अध्यक्ष चंडोक ने बताया कि इस्लामिक अमीरात की स्पेशल यूनिट से जुड़े होने का दावा करने वाले अधिकारियों ने गुरुद्वारे से सटे सांसद नरिंदर सिंह खालसा के पूर्व आवास और कार्यालय पर भी छापेमारी की है. उन्होंने कहा कि समुदाय के लगभग 20 सदस्य गुरुद्वारे के अंदर मौजूद हैं.

    चंडोक ने भारत सरकार से अपील की है कि वे इस मुद्दे को तुरंत उच्च स्तर पर अपने समकक्षों के साथ उठाएं. उन्होंने कहा, “मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि वे अफगानिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख समुदायों की चिंताओं को तुरंत ही उनके समकक्षों के साथ उच्चतम स्तर पर उठाएं. अफगानिस्तान में मौजूदा शासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि संयुक्त राष्ट्र चार्टर और वहां रहने वाले अल्पसंख्यकों की भलाई के लिए कदम उठाया जाए.”

    Tags: Afghanistan, India, Taliban

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर