Home /News /world /

अफगानिस्तान में बढ़ रही भुखमरी, अब काम के बदले खाना देगा तालिबान

अफगानिस्तान में बढ़ रही भुखमरी, अब काम के बदले खाना देगा तालिबान

स्कीम के तहत हेरात, जलालाबाद, कंधार, मजार-ए-शरीफ और पोल-ए-खोमरी सहित देश में अन्य जगहों के लिए लगभग 55,000 टन गेहूं वितरित किया जाएगा. (AP)

स्कीम के तहत हेरात, जलालाबाद, कंधार, मजार-ए-शरीफ और पोल-ए-खोमरी सहित देश में अन्य जगहों के लिए लगभग 55,000 टन गेहूं वितरित किया जाएगा. (AP)

तालिबान (Taliban Government) ने बताया कि फूड फॉर वर्क (Food for Work Scheme) स्कीम का फायदा उन मजदूरों को नहीं मिलेगा, जो पहले ही काम-धंधे से लगे हुए हैं. इसके तहत सिर्फ उन मजूदरों को ही काम मिलेगा, जो सर्दी के इस सीजन में भुखमरी की वजह से भुखमरी का शिकार हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की तालिबान सरकार (Taliban Government) ने देश से भुखमरी (Starving) मिटाने के लिए फूड फॉर वर्क स्कीम (Food for Work Scheme) लॉन्च की है. इस योजना के तहत मजदूरों को मजदूरी के बदले में गेहूं दिया जाएगा.

    तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने रविवार को दक्षिणी काबुल में प्रेस कांफ्रेंस करके इसकी जानकारी दी. मुजाहिद ने बताया कि अफगानिस्तान के सभी बड़े शहरों में ये स्कीम लागू होगी. इससे अकेले काबुल में ही 40 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा. मुजाहिद ने कहा कि बेरोजगारी खत्म करने में यह बड़ा हथियार साबित होगा, लेकिन इसका फायदा उठाने के लिए मजदूरों को कड़ी मेहनत करनी होगी.

    अफगानिस्तान में सिखों को धमकी- सुन्नी इस्लाम अपनाओ या देश से भागो: रिपोर्ट में दावा

    अफगानिस्तान पहले ही गरीबी, सूखा और बिजली की कमी की समस्या से जूझ रहा है. वहां की अर्थव्यवस्था भी इस समय खस्ताहाल है. तालिबान ने बताया कि फूड फॉर वर्क स्कीम का फायदा उन मजदूरों को नहीं मिलेगा, जो पहले ही काम-धंधे से लगे हुए हैं. इसके तहत सिर्फ उन मजूदरों को ही काम मिलेगा, जो सर्दी के इस सीजन में भुखमरी की वजह से भुखमरी का शिकार हो सकते हैं.

    अफगानिस्तान में खुफिया ऑपरेशन के लिए अमेरिका और पाकिस्तान में समझौता!

    काबुल में बंटेगा 11 हजार टन गेहूं
    दो महीने के कार्यक्रम में राजधानी में 11,600 टन गेहूं वितरित किया जाएगा. वहीं, हेरात, जलालाबाद, कंधार, मजार-ए-शरीफ और पोल-ए-खोमरी सहित देश में अन्य जगहों के लिए लगभग 55,000 टन गेहूं वितरित किया जाएगा. इस योजना की शुरुआत मुजाहिद और कृषि मंत्री अब्दुल रहमान राशिद और काबुल के मेयर हमदुल्ला नोमानी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने कर भी दी है.

    Tags: Afghanistan Crisis, Afghanistan Taliban conflict

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर