Home /News /world /

तालिबान ने अमेरिका को धमकी- अगर अफगानिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश तो समझ लेना

तालिबान ने अमेरिका को धमकी- अगर अफगानिस्तान को अस्थिर करने की कोशिश तो समझ लेना

तालिबान (फाइल फोटो)

तालिबान (फाइल फोटो)

आमिर खान मुत्ताकी ने दावा किया कि अफगनिस्तान से अमेरिकी सेना (US Army) की वापसी के बाद पहली आमने-सामने की बातचीत के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

    काबुल. तालिबान (Taliban) ने अमेरिका (America) को धमकी देते हुए कहा है कि वह अफगानिस्तान को अस्थिर करने के बारे में बिल्कुल भी न सोचे. तालिबान की अंतरिम सरकार के विदेश मंत्री आमिर खान मुत्ताकी ने दावा किया कि अफगनिस्तान से अमेरिकी सेना (US Army) की वापसी के बाद पहली आमने-सामने की बातचीत के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

    मुत्ताकी की यह बयान अफगानिस्तान में अपने शासन को फिर से स्थापित करने के तालिबान के प्रयास के रूप में आया है. 20 साल बाद पहले अमेरिकी सैन्य कार्यवाही के बाद इस्लामिक कट्टरपंथियों को शासन से बेदखल होना पड़ा था.

    कतर की राजधानी दोहा में बातचीत के बाद मुत्ताकी ने अफगान राज्य समाचार एजेंसी बख्तर से कहा, “हमने उन्हें स्पष्ट रूप से बता दिया है कि अफगानिस्तान में सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करना किसी के लिए भी अच्छा नहीं होगा.”

    मुत्ताकी ने कहा, “अफगानिस्तान के साथ अच्छे संबंध सभी के लिए अच्छे होंगे. अफगानिस्तान में मौजूदा सरकार को कमजोर करने के लिए कुछ भी नहीं किया जाना चाहिए, नहीं तो यह लोगों के लिए समस्या पैदा कर सकता है.”

    मुत्ताकी का बयान अमेरिकी विदेश विभाग के उप विशेष प्रतिनिधि टॉम वेस्ट और यूएसएआईडी के शीर्ष मानवीय अधिकारी सारा चार्ल्स के नेतृत्व में एक अमेरिकी टीम के साथ बातचीत के पहले दो दिनों के बाद आई है. उन्होंने कहा कि अमेरिका कोविड -19 के खिलाफ अफगानों का टीकाकरण करने में भी मदद करेगा.

    Tags: Afghanistan Taliban conflict, Afghanistan taliban news, America, US Army, World news in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर