Corona: मास्क ना पहनने पर थाईलैंड के PM प्रयुथ चान ओचा पर लगा जुर्माना

थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा (Reuters)

थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा (Reuters)

कोरोना महामारी के बीच मास्क न पहनने पर थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा (Prayuth Chan Ocha) पर 190 डॉलर का जुर्माना (Fine) लगाया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 11:53 PM IST
  • Share this:
बैंकाक. कोरोना महामारी के बीच मास्क न पहनने पर थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा (Prayuth Chan Ocha) पर 190 डॉलर (करीब 14 हजार रुपये से ज्यादा) का जुर्माना (Fine) लगाया गया है. यह जानकारी यहां के गवर्नर ने दी. हालांकि थाइलैंड में मास्क न पहनने जनता से लगभग 47 हजार रुपये जुर्माना वसूलने का प्रविधान किया गया है.

थाइलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा ने फेसबुक पेज पर अपनी फोटो डाली थीं, जिसमें वह मीटिंग में मास्क नहीं पहने हुए थे. इसी को लेकर बैंकाक के गवर्नर असाविन क्वानमुआंग ने अपने फेसबुक पेज पर बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को उनके द्वारा नियम उल्लंघन के बारे में जानकारी दे दी है.

Youtube Video


ये भी पढ़ें: Google सीईओ सुंदर पिचाई का ऐलान- कोरोना से जंग के लिए भारत को देंगे 135 करोड़ रुपये
थाइलैंड में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए हाल ही में सरकार ने बड़ा जुर्माना लगाने का फैसला किया है. थाइलैंड के सभी 48 प्रांतों में मास्क न लगाने वालों से 640 डॉलर (करीब 47 हजार रुपये से अधिक) का जुर्माना वसूला जाएगा. यहां की सरकार कोरोना की नई लहर का सामना कर रही है. स्वास्थ्य सेवाओं की कमी होने के कारण सख्त पाबंदी के दौरान इस तरह के निर्णय लिए जा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज