पूर्वी ताइवान में बड़ा ट्रेन हादसा, 36 लोगों की मौत, 72 घायल

फोटो सौ. (AP News)

फोटो सौ. (AP News)

ताइवान (Taiwan) के पूर्वी तट के पास एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उतर जाने के चलते कम से कम 36 यात्रियों की मौत (Death) हो गई और 72 लोग घायल हो गए. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक ट्रेन में 350 यात्री सवार थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 11:59 AM IST
  • Share this:
ताइपे. ताइवान (Taiwan) से एक दर्दनाक ट्रेन हादसे (Train Accident) की खबर सामने आई है. ताइवान के पूर्वी तट के पास एक ट्रेन के पटरी से उतर जाने के चलते बड़ा हादसा हो गया, जिसमें करीब 36 यात्रियों के मारे जाने की खबर है. पूर्वी ताइवान में हुए इस ट्रेन हादसे में करीब 72 यात्री घायल बताए जा रहे हैं. यह जनकारी समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने परिवहन मंत्रालय के हवाले से दी है. खबरों के मुताबिक ट्रेन में 350 यात्री सवार थे.

रॉयटर्स के मुताबिक, सरकार ने कहा कि ताइवान में एक ट्रेन सुरंग में शुक्रवार को एक ट्रक से टकराने के बाद पटरी से उतर गई, जिसमें कम से कम 36 लोग मारे गए और 72 से अधिक घायल होने की आशंका है. दरअसल, यह हादसा शुक्रवार को सरकारी छुट्टी के दिन तोरोक जॉर्ज दर्शनीय क्षेत्र के पास सुबह नौ बजे के करीब हुआ है.

ये भी पढ़ें: उत्तर कोरिया में दवाइयों और जरूरी सामानों की भारी किल्लत, देश छोड़ रहे हैं राजनयिक

फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, ट्रेन में 350 यात्री सवार थे. यात्रियों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. करीब 60 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि यह तीन दशकों में सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज