Video: इंडोनेशियाई नौका में लगी आग, तो समुद्र में ऐसे कूदकर बचाई लोगों ने जान

फोटो सौ. (ट्विटर- @PisiKisi)

फोटो सौ. (ट्विटर- @PisiKisi)

पूर्वी इंडोनेशिया में नौका में लगी आग (Fire) के बाद जहां सैंकड़ों लोगों को बचा लिया गया है. वहीं अभी भी एक लापता शख्स (Missing Person) की तलाश जारी है.

  • Share this:

जकार्ता. पूर्वी इंडोनेशिया में शनिवार तड़के एक नौका (Ferry) में आग लग गई थी. नौका में चालक दल के सदस्यों समेत 200 लोग सवार थे और सभी आग लगने पर जान बचाने के लिए समुद्र में कूद गए. रविवार को अधिकारियों ने बताया कि पानी में कूदे सैकड़ों लोगों को बचाए जाने के बाद अब भी लापता (Missing) हुए एक शख्स की तलाश जारी है.

समुद्री परिवहन महानिदेशालय के प्रवक्ता विष्णु वरदाना ने बताया कि के एम कार्य इंदाह नामक नौका लीमाफटोला द्वीप पर स्थित सनाना बंदरगाह की ओर जा रही थी. नौका ने अपनी यात्रा शुरू की, उसके करीब 15 मिनट बाद ही उसमें आग लग गयी. वरदाना ने बताया कि 22 बच्चों समेत सभी 181 यात्रियों व चालक दल के 14 सदस्यों को सुरक्षित बचा लिया गया. हादसे का शिकार हुए लोगों ने बताया कि आग नौका के इंजन में लगी थी.


ये भी पढ़ें: श्रीलंका: जहाज में आग लगने के बाद अब आसमान से तेजाब बरसने का डर: अधिकारी
उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. गौरतलब है कि इंडोनेशिया में नौका दुर्घटना काफी आम बात है. इंडोनेशिया 17,000 से अधिक द्वीपों वाला दुनिया का सबसे बड़ा द्वीपसमूह राष्ट्र है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज