लाइव टीवी

अब दक्षिण कोरिया में पैर पसार रहा कोरोना वायरस! चपेट में आए 500 से ज्यादा लोग

News18Hindi
Updated: February 23, 2020, 9:30 AM IST
अब दक्षिण कोरिया में पैर पसार रहा कोरोना वायरस! चपेट में आए 500 से ज्यादा लोग
चीन से फैला है कोरोना वायरस.

दक्षिण कोरिया (South Korea) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का जारी है. यहां प्रधानमंत्री चुंग साई-क्यून (Chung Sye-kyun) ने मौजूदा हालत को गंभीर स्थिति करार दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2020, 9:30 AM IST
  • Share this:
सोल. चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Coronavirus) अब दुनिया भर में फैल रहा है. हालिया रिपोर्ट के अनुसार दुनिया भर में 78,000 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. वहीं दक्षिण कोरिया  (South Korea) में अब तक कोरोनावायरस के 556 मामले सामने आ चुके हैं. दक्षिण कोरिया और चीन में रविवार  को कोरोना वायरस के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. दक्षिण कोरिया में तेजी से फैलते कोरोना वायरस पर  दक्षिण कोरिया के प्रधानमंत्री ने स्थानीय चर्च और एक अस्पताल को जिम्मेदार ठहराते हुए 'गंभीर स्थिति ' करार दिया.

कोरिया सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि चौथे सबसे बड़े शहर डेगू और आसपास के क्षेत्रों में 120 नए मामलों में से 113 दर्ज किए गए. एजेंसी ने कहा कि उनमें से 70 डेगू में शिनचोनजी चर्च की एक शाखा से जुड़े हैं. यह देश में वायरस फैलने की एक बड़ी वजह बन गई है. अब तक दक्षिण कोरिया में 556 मामले सामने आ चुके हैं.

दक्षिण कोरिया के पीएम ने कहा- स्थिति अधिक गंभीर
शनिवार रात प्रधानमंत्री चुंग साई-क्यून (Chung Sye-kyun) ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा कि वायरस का प्रकोप 'अधिक गंभीर' हो  चुका है और दोहराया है कि सरकार बीमारी के और आगे फैलने से रोकने के लिए सभी प्रयास कर रही है. इससे पहले दक्षिण कोरिया ने इजरायल को सूचित किया कि इस महीने एक सप्ताह के लिए इजरायल और वेस्ट बैंक का दौरा करने वाले समूह के नौ सदस्यों कोरोना वायरस से पीड़ित पाये गए थे.



विभिन्न देशों में सामने आए कोरोना वायरस के 78,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. चीन में शनिवार तक 76,288 मामले सामने आये थे और 2,345 लोगों की मौत हो चुकी थी. वहीं जापान में 739 मामले सामने आए और तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 556 मामले सामने आए और 2 लोगों की मौत हो चुकी है.



इसके साथ ही सिंगापुर में 86 मामले अमेरिका में 35 मामले और एक चीनी नागरिक की मौत की खबर है. इसके अलावा भारत, थाइलैंड, ताइवान, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, ईरान, वियतनाम, जर्मनी, इटली, फ्रांस समेत दुनिया भर के विभिन्न देशों कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. (एजेंसी इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस पर सरकार की एडवाइजरी, सिंगापुर जाने से बचें, इन देशों से भी खतरा
First published: February 23, 2020, 8:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading