दक्षिण कोरिया: यौन उत्पीड़न के आरोपी सियोल के लापता मेयर का शव बरामद

दक्षिण कोरिया: यौन उत्पीड़न के आरोपी सियोल के लापता मेयर का शव बरामद
सियोल के मेयर का शव बरामद

सियोल (Seoul) के लापता मेयर का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया. पहले पुलिस को शक था कि यौन उत्पीड़न के आरोपों को झेल रहे मेयर फरार हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि करीब सात घंटे के सघन तलाशी अभियान के बाद मेयर पार्क वोन-सुन (Park Won-soon) का शव उत्तरी सियोल के पारंपरिक रेस्टोरेंट के पास से बरामद हुआ है.

  • Share this:
सियोल. दक्षिण कोरिया (South Korea) की राजधानी सियोल (Seoul) के लापता मेयर का शव शुक्रवार को बरामद कर लिया गया. पहले पुलिस को शक था कि यौन उत्पीड़न के आरोपों को झेल रहे मेयर फरार हो गए हैं. पुलिस ने बताया कि करीब सात घंटे के सघन तलाशी अभियान के बाद मेयर पार्क वोन-सुन (Park Won-soon) का शव उत्तरी सियोल के पारंपरिक रेस्टोरेंट के पास से बरामद हुआ है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और फ़िलहाल मौत के कारणों के बारे में खुलासा नहीं किया गया है.

तलाशी अभियान का नेतृत्व कर रहे पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुन की बेटी ने बृहस्पतिवार को पुलिस को फोन किया था और कहा था कि उनके पिता लापता हैं. पुलिस ने कहा कि 600 पुलिसकर्मियों और दमकल अधिकारियों, ड्रोन और खोजी कुत्तों को उस स्थान पर तलाशी में लगाया, जहां आखिरी बार उनके मोबाइल फोन का सिग्नल पाया गया था. उन्होंने कहा कि जब पार्क का फोन मिलाया गया तो वह बंद था. पार्क के ऑफिस ने बताया कि वह बृहस्पतिवार को कार्यालय नहीं आए और उन्होंने अपने सभी निर्धारित कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था. मेयर के लापता होने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. सियोल के स्थानीय चैनल ने खबर दी कि पार्क की एक सचिव ने कथित यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए बुधवार रात उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी.

भारी मतों से जीते थे, सुसाइड का भी शक
64 वर्षीय सियोल के मेयर राजनीति के अपने शुरूआती दिनों में मशहूर सिविल राइट्स एक्टिविस्ट रहे थे. वे साल 2011 से ही सियोल के मेयर थे और माना जा रहा था कि लिब्रल्स की तरफ से साल 2022 में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार भी बनाए जा सकते थे. पार्क एक बड़ी ऐतिहासिक जीत के साथ सियोल शहर के मेयर बने थे. पार्क ह्यूमन राइट्स वकील भी थे और देश के कई मशहूर केसों के लिए भी याद किए जाते हैं. पार्क 2011, 2014 और 2018 में लगातार तीन बार मेयर का चुनाव जीते थे. साउथ कोरिया मीडिया के मुताबिक पार्क काफी अच्छी छवि के व्यक्ति थे और उनके करीबी सूत्रों के मुताबिक वे यौन उत्पीड़न के आरोपों से भी दुखी थे, ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनकी मौत आत्महत्या भी हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading