लाइव टीवी

स्‍पेन : दो महीनों की दूरी के बाद मिल कर भावुक हुए गधा और मालिक, वीडियो वायरल

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 6:31 PM IST
स्‍पेन :  दो महीनों की दूरी के बाद मिल कर भावुक हुए गधा और मालिक, वीडियो वायरल
गधा और इसका मालिक लंबे समय बाद मिले तो दोनों भावुक हो गए. (Picture: Newsflash/Ismael Fernandez)

स्‍पेन में लॉकडाउन लगभग ढाई से तीन महीने तक चला, जिससे देश में लाखों लोग फंसे और कुछ अपने घरों से दूर जाने को मजबूर हुए. मगर जब यह लॉकडाउन खत्‍म हुआ और लोग अपने घर लौटे और अपनों से मिले तो भावुक हो गए. इन्‍हीं में दक्षिणी स्पेन का एक 38 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल हैं, जो 2 महीने बाद अपने गधे से मिला तो भावुक हो गया.

  • Share this:
मैड्रिड. कोरोना वायरस (Corona Virus) ने लोगों को दूरी रखने पर विवश कर दिया है. ऐसे में अपनों-गैरों सबसे सोशल डिस्‍टेंसिंग रखनी पड़ रही है. इससे इंसान तो क्या जानवर भी प्रभावित हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला स्‍पेन (Spain) में सामने आया है, जहां एक गधा (donkey) अपने मालिक से लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से दो महीनों से दूर था, लेकिन जब लंबे समय बाद वे दोनों गले मिले तो उनकी आंखें भर आईं.

दरअसल, स्‍पेन में लॉकडाउन लगभग ढाई से तीन महीने तक चला, जिससे देश में लाखों लोग फंसे और कुछ अपने घरों से दूर जाने को मजबूर हुए. मगर जब यह लॉकडाउन खत्‍म हुआ और लोग अपने घर लौटे और अपनों से मिले तो भावुक हो गए. इन्‍हीं में दक्षिणी स्पेन का एक 38 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल हैं, जो 2 महीने बाद अपने गधे से मिला तो भावुक हो गया. स्पैनिश वेबसाइट रेडियो स्टेशन कोप के अनुसार दक्षिणी स्पेन के एंडालुसिया के इस्माइल फर्नांडीज जब दो महीने बाद अपने घर लौटे तो वह अपने गधे को देख कर भावुक हो गए और उसे गले लगा कर फूट-फूट कर रोने लगे.





वह उसे पहचान नहीं पाए, लेकिन गधे ने उन्‍हें पहचान लिया
इस्माइल फर्नांडीज देश में अचानक लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद घर से दूर फंस गए थे. वह करीब 10 हफ्तों तक घर से दूर रहे. मगर इस दौरान उन्‍हें क्‍वारंटाइन में भी अपने गधे की चिंता थी. हालांकि जब लॉकडाउन में नरमी के बाद जब वह घर पहुंचे, तो वह अपने गधे से मिले तो गधा भी भावुक हो गया. रिपोर्ट के अनुसार इस्माइल फर्नांडिस ने कहा कि जब वह घर पहुंचे, तो उनके गधे ने आवाज निकालना शुरू कर दिया और जब दूर से उनकी नजर अपने प्यारे गधे पर पड़ी तो पहले तो वह उसे पहचान नहीं पाए, लेकिन गधे ने उन्‍हें पहचान लिया था. वीडियो में गधे के मालिक को बहुत भावुक हो कर अपने गधे से गले मिलते हुए और उनसे शिकायत करते हुए देखा जा सकता है. इस्माइल फर्नांडिस ने फेसबुक पर भी अपने गधे के साथ एक सेल्फी साझा की और उसके लिए अपने प्यार का इजहार किया.

ये भी पढ़ें - पाकिस्‍तान में राजनेताओं ने हद कर दी, मिल कर किसानों को लूटा : रिपोर्ट

                PAK विमान हादसे में जिंदा बचेे शख्‍स का भारत के साथ है 'पाकीज़ा' कनेक्‍शन

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 6:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading