Home /News /world /

पुर्तगाल को छोड़ यूरोपीय संघ के शेंगेन देशों के लिये स्पेन खोलेगा 21 जून से बॉर्डर

पुर्तगाल को छोड़ यूरोपीय संघ के शेंगेन देशों के लिये स्पेन खोलेगा 21 जून से बॉर्डर

पुर्तगाल को छोड़ EU के शेंगेन देशों के लिये स्पेन खोलेगा 21 जून से बॉर्डर (रॉयटर्स)

पुर्तगाल को छोड़ EU के शेंगेन देशों के लिये स्पेन खोलेगा 21 जून से बॉर्डर (रॉयटर्स)

इससे पहले स्पेनिश सरकार ने कहा था कि स्पेन (Spain) पर्यटकों को बिना क्वारेंटाइन के 1 जुलाई से देश के अंदर आने की अनुमति देगा.

    मैड्रिड. स्पेन पुर्तगाल (Portugal) को छोड़कर यूरोपीय संघ के शेंगेन (Schengen) देशों के लिए अपनी सीमाएं 21 जून को खोलने जा रहा है. दरअसल, पुर्तगाल के बॉर्डर 1 जुलाई को खोले जाएंगे. इस बात की पुष्टि स्पेनिश मीडिया, एल पेस समाचार पत्र और सर रेडियो स्टेशन ने की. रॉयटर्स की एक खबर के मुताबिक इससे पहले स्पेनिश सरकार ने कहा था कि स्पेन पर्यटकों को बिना क्वारेंटाइन के 1 जुलाई से देश के अंदर आने की अनुमति देगा.

    वहीं, काफी लंबे समय के बाद ग्रीस ने अब पर्यटकों के लिये हवाई अड्डों को खुलवा दिया है. लगभग तीन महीने के लॉकडाउन के बाद, देश के मुख्य हवाई अड्डों के लिए अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 15 जून को फिर से शुरू हो जाएंगी. इसी क्रम में ग्रीस के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा कि हमारे लिये पर्यटकों की सुरक्षा सबसे पहले है. मित्सोटाकिस ने यह बात तब कही जब वह शनिवार को संतोरनी द्वीप गए थे. बता दें, ग्रीस यूं तो बेहद खूबसूरत है ही. साथ ही यहां की 20 प्रतिशत आमदनी पर्यटन से ही आती है. साल 2018 में ग्रीस बहुत बड़े ऋण संकट से उभरा है.

    पीएम ने स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया
    रॉयटर्स में छपी एक खबर के मुताबिक, संतोरनी पहुंचे पीएम मित्सोटाकिस ने कहा कि यहां आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. ग्रीस अब पर्यटकों का स्वागत करने के लिये तैयार है. उनकी सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया जाएगा. उनकी सुरक्षा ही हमारी प्राथमिकता है. बता दें, संतोरनी अपने सनसेट और काली रेत के समुद्री बीच के लिए काफी फेमस है. इसे देखने के लिये हर साल लाखों की तादाम में लोग दुनिया के हर कोने से पहुंचते हैं. ग्रीस ने हर फेमस द्वीप पर मेडिकल सुविधाओं का प्रबंध कर रखा है ताकि पर्यटकों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो. पीएम मित्सोटाकिस ने संतोरनी की स्वास्थ्य सुविधाओं का भी जायजा लिया.

    ये भी पढ़ें: PM मित्सोटाकिस बोले- पर्यटकों के लिये 15 जून से खुल जाएगा ग्रीस, सुरक्षा के होंगे पुख्ता इंतजाम

    Tags: Borders sealed, European union, Lockdown, Portugal, Quarantine, Spain

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर