स्पेन: नस्लीय युद्ध के लिए हथियार खरीदने के लिए ड्रग्स बेचते हुए दो गिरफ्तार

स्पेन में दो लोगों को पुलिस ने रविवार को नशीली दवा बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया. (सांकेतिक तस्वीर)

स्पेन में दो लोगों को पुलिस ने रविवार को नशीली दवा बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया. (सांकेतिक तस्वीर)

स्पेन की पुलिस (Spain Police) ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम नहीं बताया लेकिन कहा​ कि उनका उद्देश्य हथियारों की खरीद करना है और 'पृथक श्वेत वर्चस्वादी समूह' (isolated white supremacist groups) का निर्माण करना है. पुलिस ने एक छापे के दौरान पुलिस को एक नाजी झंडा और अन्य श्वेत वर्चस्ववादी प्रतीक मिले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 13, 2020, 5:48 PM IST
  • Share this:
मेड्रिड. स्पेन में दो लोगों को पुलिस (Spanish Police) ने रविवार को नशीली दवा (Drugs Smuggling) बेचते हुए पकड़ लिया. पुलिस ने बताया कि ये लोग नशीली दवा बेचने का धंधा इसलिए करते हैं ताकि भविष्य में नस्लीय युद्ध (Race War) को अंजाम देने के लिए हथियार (Weapon) खरीद सकें. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों के नाम नहीं बताया लेकिन कहा​ कि उनका उद्देश्य हथियारों की खरीद करना है और 'पृथक श्वेत वर्चस्वादी समूह' का निर्माण करना है. पुलिस ने एक छापे के दौरान पुलिस को एक नाजी झंडा और अन्य श्वेत वर्चस्ववादी प्रतीक मिले हैं.

आतंकी ब्रेंटन की तारीफ में सोशल मीडिया पर किए थे मैसेज

पुलिस अधिकारियों को कुछ लोगों के मैसेज भी मिले हैं जिसमें वे आतंकी ब्रेंटन टैरेंट की सोशल मीडिया में तारीफ कर रहे हैं. टैरंट ने न्यूजीलैंड में दो मस्जिदों में ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर 51 मुस्लिमों को मौत के घात उतार दिया था. यह घटना मार्च 2019 में घटी थी.



हथियार रखने और हमला करने की साजिश
पुलिस ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों प्राप्त मैसेज में उनके हथियारों की खरीद करने के उद्देश्य साफ दिखाई दे रहे हैं. उन मैसेज से यह भी साफ होता है कि वे किसी नस्लीय युद्ध की तैयारी में लगे हुए और वह भविष्य में कभी भी हमला करने की तैयारी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में प्लेन ने हाइवे पर की इमरजेंसी लैंडिंग, कार से टकराया, देखें VIDEO

UK: क्वीन एलिजाबेथ को सबसे पहले लगेगा टीका, मंगलवार से होगा मास वैक्सीनेशन


गिरफ्तार किए गए व्यक्ति को कैटेलोनिया के ​लेइदे कोर्ट में पेश किया गया. उनपर घृणा फैलाने का अपराध, हथियार और विस्फोट रखने, नस्लीय समर्थन आतंकवाद और सार्वजनिक स्थानों पर आतंकवादी घटना को अंजाम देने के आरोप लगाए गए हैं. हालांकि, उन्हें बेल पर रिलीज कर दिया गया है. इन लोगों को उत्तरपूर्वी स्पेन के पैंप्लोना और अंडालूसिया के रोंडा में गिरफ्तार किया गया था. दो अन्य लोगों को वर्ष 2019 के सितंबर में केटालोनिया के लेइदे में गिरफ्तार किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज