लाइव टीवी

स्पेन के प्रधानमंत्री बोले, 'आगे बेहद मुश्किल दिन', मृतकों की संख्या 1,300 के पार

भाषा
Updated: March 22, 2020, 5:18 PM IST
स्पेन के प्रधानमंत्री बोले, 'आगे बेहद मुश्किल दिन', मृतकों की संख्या 1,300 के पार
प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा, 'हमें मुश्किल दिनों के लिए खुद को भावनात्मक रूप से तैयार रखना चाहिए.'

यूरोप में इटली के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित स्पेन ही है जहां 1 हजार, 326 और मौत हुई हैं.

  • Share this:
मैड्रिड. स्पेन (Spain) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ अपनी जंग को तेज करते हुए अस्थायी अस्पतालों के जल्द से जल्द निर्माण के लिए 52 हजार अतिरिक्त स्वास्थ्य कर्मियों को काम पर लगाया है. देश में वायरस के चलते मरने वालों की संख्या में अचानक हुई वृद्धि के बाद यह फैसला लिया गया.

प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज ने राष्ट्र के नाम एक संबोधन में कहा, 'हमें आने वाले बेहद मुश्किल दिनों के लिए खुद को भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक रूप से तैयार रखना चाहिए.' यूरोप में इटली के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित स्पेन ही है जहां 1 हजार, 326 और मौत हुई हैं.स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि देश भर में संक्रमित लोगों की संख्या 24 हजार, 926 पर पहुंच गई है. मंत्रालय ने बताया कि राजधानी मैड्रिड  (Madrid) देश का सबसे प्रभावित क्षेत्र बना हुआ है.

मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जोस सिएरा ने संवाददाताओं को बताया, 'मामले बढ़ रहे है और आने वाले दिनों में बढ़ना जारी रहेंगे.' उन्होंने कहा कि किसी को नहीं मालूम कि स्पेन में प्रकोप कब चरम पर पहुंच जाए. उन्होंने बताया कि मृतकों में ज्यादातर लोग 70 से ऊपर की उम्र के थे. सिएरा ने कहा, 'गहन देखभाल केंद्र में रखे गए करीब 70 मरीज 60 साल से ज्यादा के हैं.' हालांकि अस्पताल में भर्ती एक से दो प्रतिशत मरीज 20 से कम उम्र के भी हैं. अधिकारियों मे देश की स्वास्थ्य सेवा में मदद के लिए 52 हजार अतिरिक्त कर्मियों को काम पर लगाया है जिनमें 14 हजार सेवानिवृत्त डॉक्टर और नर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें - अमेरिका के उपराष्ट्रपति और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए



                 कोरोना वायरस : ब्रिटेन में 177 लोगों की मौत, 15 लाख लोग खतरे में

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 22, 2020, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर