लाइव टीवी

बांग्लादेश की स्पेशल पुलिस ने बांग्लादेश शरणार्थी शिविर के पास 7 तस्कर रोहिंग्या को मार गिराया

भाषा
Updated: March 3, 2020, 10:01 AM IST
बांग्लादेश की स्पेशल पुलिस ने बांग्लादेश शरणार्थी शिविर के पास 7 तस्कर रोहिंग्या को मार गिराया
बांग्लादेश की स्पेशल पुलिस (फोटो-प्रतीकात्मक)

रेपिड एक्शन बटालियन के प्रवक्ता अब्दुल्ला शेख सादी ने कहा कि खतरनाक रोहिंग्या गिरोह के बदमाशों के साथ करीब तीन-चार घंटे तक गोलीबारी चली. अभी तक हमने सात शवों को बरामद किया है.

  • Share this:
कॉक्स बाजार. बांग्लादेश की स्पेशल पुलिस ने सोमवार को मादक पदार्थ और मानव तस्करी में संलिप्त सात संदिग्ध रोहिंग्या गैंगस्टरों को मार गिराया. रेपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में ढाई साल से तनाव बढ़ रहा है. यह गोलीबारी ऐसे समय में हई है जब मानव तस्करी की घटनाएं बढ़ रही हैं और ये तस्कर शरणार्थियों को बहला-फुसलाकर खतरनाक समुद्री रास्ते के माध्यम से मलेशिया भेजते हैं.

आरएबी ने कहा कि खतरनाक रोहिंग्या गिरोह के बदमाशों के साथ करीब तीन-चार घंटे तक गोलीबारी चली. इस गिरोह के सरगना का नाम जाकिर है.

आरएबी प्रवक्ता अब्दुल्ला शेख सादी ने एएफपी को बताया कि अभी तक हमने सात शव बरामद किए हैं. अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि जोकिर मरनेवालों में शामिल है या नहीं.



पिछले महीने मलेशिया जा रहे शरणार्थियों की एक नाव डूब गई थी. इस नाव में 138 यात्री सवार थे. करीब 44 लोग लापता हैं जिन्हें डूबा हुआ माना जा रहा है.



म्यांमार से लाखों रोहिंग्या भागकर बांग्लादेश पहुंचे हैं. बांग्लादेश इन रोहिंग्या मुसलमानों को शरणार्थी के रूप में स्वीकार नहीं कर पा रहा है. रोहिंग्या और शरण चाहने वाले लोग 1970 के दशक से ही म्यांमार से बांग्लादेश आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: लादेन का सुराग देने वाले डॉक्टर ने पाकिस्तान में शुरू की भूख हड़ताल, जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading