Home /News /world /

तानाशाह किम जोंग उन की मौत की अटकलें ! उत्तर कोरिया सच छिपा रहा या ये अफवाह

तानाशाह किम जोंग उन की मौत की अटकलें ! उत्तर कोरिया सच छिपा रहा या ये अफवाह

चीन और जापान की कई मीडिया रिपोर्ट्स में तानाशाह की मौत की खबर की बात कही गई है. फोटो साभार/एपी

चीन और जापान की कई मीडिया रिपोर्ट्स में तानाशाह की मौत की खबर की बात कही गई है. फोटो साभार/एपी

एक सप्ताह पहले 'सीएनएन' ने बताया था कि किम हार्ट की सर्जरी के बाद गंभीर खतरे में थे. वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मौत की खबरों को नकार दिया है.

    बीजिंग. उत्तर कोरिया (North Korea) के सर्वोच्च नेता और तानाशाह किम जोंग-उन (Kim Jong-un) की मौत की अटकलें तेज हो गई हैं. जहा चीन और जापान की कई मीडिया रिपोर्ट्स में तानाशाह की मौत की खबर की बात कही गई है, वहीं काहेवा यूनिवर्स (Kaheva universe) यूट्यूब चैनल के एक वीडियो में भी उनकी मौत को सच बताया गया है.

    चीन ने भी डॉक्टरों की एक टीम उत्तर कोरिया भेजी है. वहीं बीजिंग से संचालित हॉन्गकॉन्ग के एचकेएसटीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग की मौत हो चुकी है. वहीं एक न्यूज चैनल के वाइस डायरेक्टर की मानें तो चीनी विदेश मंत्री की भतीजी ने किम जोंग उन की मौत की खबर की पुष्टि की है. हालांकि इस खबर को जारी करने वाले 'टीएमजेड न्‍यूज' ने इसकी पुष्टि नहीं की

    एक महिला ने सोशल मीडिया ऐप वेइबो पर अपने विश्‍वसनीय स्रोतों के हवाले से दावा किया कि किम जोंग की वास्‍तव में मौत हो चुकी है. वहीं एक जापानी पत्रिका जापान ने यह दावा किया कि किम जोंग अपनी चेतना खो चुके हैं. हालांकि अब तक नॉर्थ कोरिया या किसी भी आधिकारिक सोर्स की ओर से तानाशाह की मौत की पुष्टि नहीं की गई है.

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम के बीमार होने की खबरों को नकारा
    वहीं कई मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जापान की एक पत्रिका ने चीन की मेडिकल टीम के एक सदस्य के हवाले से बताया है कि किम जोंग कुछ महीनों से हार्ट संबंधी दिक्‍कतों से जूझ रहे थे और इसकी वजह से वह पिछले दिनों चक्कर खाकर गिर पड़े थे. इसके बाद उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं दूसरी ओर दक्षिण कोरिया और चीन के अधिकारियों ने तानाशाह के रिकवर होने की रिपोर्ट को नकारते हुए उन्होंने कहा था कि सर्जरी के बाद किम की जान को खतरा है. इसके उलट हाल में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने किम के बीमार होने की खबरों को सिरे से नकार दिया था.



    अब किम जोंग की बहन किम यो-जोंग सर्वोच्च नेता !
    हालांकि किम जोंग उन को लेकर कई तरह की अफवाहें लगातार सामने आ रही हैं. वहीं तथ्य यह भी है कि कई हफ्तों से उनकी सार्वजनिक उपस्थिति नहीं देखी गई है. इस संबंध में लगभग एक सप्ताह पहले 'सीएनएन' ने बताया था कि किम हार्ट की सर्जरी के बाद गंभीर खतरे में थे. वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने मौत की खबरों को नकार दिया है. लेकिन लेकिन ऐसा लगता है कि किम जोंगे उन की बहन किम यो-जोंग को संभवतः सर्वोच्च नेता के रूप में स्थापित किया जा रहा है.



    कई रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्‍हें हाल ही में वहां की प्रमुख सत्ता में फिर से पदोन्नत किया गया था. शनिवार को उत्तर कोरिया में एक प्रमुख सैन्य वर्षगांठ है, जहां वे कोरियाई पीपुल्स आर्मी की स्थापना का जश्न मनाते हैं और इसमें किम आम तौर पर उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं.

    ये भी पढ़ें - किम जोंग को कुछ हुआ तो ये बनेगा तानाशाह, तोप से बांधकर उड़ा देता है दुश्मन को

                     PAK में सरकार का फरमान, फैलाया कोरोना तो देना होगा 10 लाख रुपये जुर्माना


    Tags: Kim Jong Un, North Korea, Suspicious death

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर