मकड़ी ने बनाया जहरीले सांप को अपना शिकार, Video में देखें कैसे उतारा मौत के घाट

फोटो सौ. (ट्विटर- SudhaRamenIFS)

फोटो सौ. (ट्विटर- SudhaRamenIFS)

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक सांप (Snake) मकड़ी के जाल में फंस गया है और बुरी तरह से तड़प रहा है. पास में ही मकड़ी (Spider) भी है और जाला बुनने में लगी हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 3:36 PM IST
  • Share this:
सोशल वायरल. सांप (Snake) को देखकर अच्छे-अच्छों की हालत खराब हो जाती है. सांप जितना जहरीला होता है उससे कहीं ज्यादा जहरीली मकड़ी (Spider) होता है. जिसका सबूत आपको वायरल (Viral Video) हो रहे एक वीडियो में मिल सकता है. दरअसल, सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक मकड़ी को सांप का शिकार करते देखा जा सकता है. इस वीडियो को देखकर जहां यूजर्स हैरान है वहीं इस वीडियो को खूब पसंद भी किया जा रहा है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप मकड़ी के जाल में फंस गया है और बुरी तरह से तड़प रहा है. पास में ही मकड़ी भी है और जाला बुनने में लगी हुई है. कुछ ही देर में वह सांप के फन के पास आती है और उसे अपने जाल में लपेटने की कोशिश करने लगती है. इस वीडियो को भी भारतीय वन सेवा की अधिकारी सुधा रमन ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुधा रमन ने लिखा, 'यहां कितने लोग जानते हैं कि मकड़ी का जाल स्टील की तुलना में लगभग पांच गुना ज्यादा मजबूत होता है. मकड़ी इस तरह से अपना शिकार फंसाने के लिए जाल का इस्तेमाल करती है. जिसमें फांसकर वह ज्यादातर छोटे कीड़े, मक्खी और छिपकलियों को खा जाती हैं.' वीडियो में देखा जा सकता है कि एक स्थान पर एक ड्रम और कुछ सामान पड़ा हुआ है यहां मकड़ी ने अपना जाल बुन रखा है. जिसमें एक सांप फंस गया है जो निकलने के लिए बुरी तरह से तड़प रहा है. तभी मकड़ी आकर उसके फन को लपेटना शुरु कर देती है.


ये भी पढ़ें: कोरोना से डरकर अमेरिकी एयरपोर्ट पर 3 महीने 'छुपा' रहा ये 'भारतीय शख्स', किसी को नहीं चला पता!

जिससे सांप और बुरी तरह से तड़पने लगता है. 25 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि मकड़ी सांप के फन के पास काटने की कोशिश कर रही है और वह बुरी तरह से अपनी जान बचाने के लिए तड़प रहा है. इस वीडियो को भी सुधा रमण ने 20 जनवरी को शेयर किया था. जिसे अब तक 75 हजार 200 से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं इस वीडियो को 454 लाइक्स और 100 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज