श्रीलंका में भी ज़ाकिर नाईक के पीस टीवी पर लगा बैन

जाकिर नाइक भारत में आतंकवाद से संबंधित मामलों में वॉन्टेड है और गिरफ्तारी से बचने के लिए मलेशिया में रह रहा है.

News18Hindi
Updated: April 30, 2019, 11:34 PM IST
श्रीलंका में भी ज़ाकिर नाईक के पीस टीवी पर लगा बैन
ज़ाकिर नाईक (फ़ाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: April 30, 2019, 11:34 PM IST
श्रीलंका के सबसे बड़े केबल ऑपरेटर डायलॉग (Dialog) और LT ने ज़ाकिर नाईक के पीस टीवी का प्रसारण बंद कर दिया है. भारत और बांग्लादेश में पहले ही पीस टीवी के टेलीकास्ट पर बैन लगा हुआ है. कहा जा रहा है कि जिन आतंकवादियों ने श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया वो ज़ाकिर नाईक से प्रभावित था. खबरों के मुताबिक जिन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया उनमें से कुछ ने बताया है कि वो ज़ाकिर नाईक का ऑडियो और वीडियो क्लिप सुनता था.

बता दें कि जाकिर नाइक भारत में आतंकवाद से संबंधित मामलों में वॉन्टेड है और गिरफ्तारी से बचने के लिए मलेशिया में रह रहा है. वो साल 2016 में देश से चला गया था जब उसकी संस्था इस्लामिक रिसर्च फांडेशन को पांच साल के लिए केंद्र सरकार ने बैन कर दिया था. राष्ट्रीय जांच एजेंसी उनके मामले की जांच कर रही है.



गौरतलब है कि एनआईए ने नफरत भरे भाषणों के जरिए युवाओं को आतंकी गतिविधियों के लिए उकसाने और समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने के आरोप में विवादित इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक के खिलाफ विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया था. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में आतंकी हमले के बाद एक जुलाई, 2016 को नाइक देश से बाहर चला गया था. बांग्लादेश ने दावा किया था कि हमले में शामिल आतंकवादी नाइक के भाषणों से प्रेरित था.

ये भी पढ़ें:

सपा उम्मीदवार तेज बहादुर को नोटिस के बाद क्या करेंगे अखिलेश?

नारायण साईं की पत्नी बोली- अब मुझे भी मिलेगा इंसाफ

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...