लाइव टीवी

श्रीलंका: विदेशी निगहबानी में होगा राष्ट्रपति चुनाव, चुनाव आयोग के आमंत्रण पर पहुंचा पर्यवेक्षक दल

भाषा
Updated: October 14, 2019, 2:47 PM IST
श्रीलंका: विदेशी निगहबानी में होगा राष्ट्रपति चुनाव, चुनाव आयोग के आमंत्रण पर पहुंचा पर्यवेक्षक दल
श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव में विदेशी पर्यवेक्षक नजर रखेंगे.

श्रीलंका (Sri Lanka) में राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) पर विदेशी पर्यवेक्षक नजर रखेंगे. चुनाव आयोग के आमंत्रण पर तीन पर्यवेक्षकों का दल पहुंच चुका है.

  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका (Sri Lanka) में आगामी राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) पर चार विदेशी चुनाव निगरानी दल नजर रखेंगे. देश में राष्ट्रपति पद का चुनाव 16 नवंबर को प्रस्तावित है. इस चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंदी सत्तारूढ़ यूएनपी के नेता सजीत प्रेमदासा और पूर्व रक्षा प्रमुख गोतबया राजपक्षे हैं. कोलंबो पेज की खबर के मुताबिक चुनाव आयेाग के आमंत्रण पर पर्यवेक्षकों के तीन दल श्रीलंका पहुंच भी चुके हैं. साथ ही चुनाव के स्थानीय पर्यवेक्षकों के बुलाने पर एक अन्य दल भी आने वाला है.

वहीं चुनावी गहमागहमी के बीच आतंकी संगठन लिट्टे के एक पूर्व कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी पर विस्फोटक और हथियार रखने का आरोप है. देश के प्रमुख समाचार एजेंसी कोलंबो पेज की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेना के अधिकारियों ने शुक्रवार को उस संदिग्ध को गिरफ्तार किया है.

आरोपी के पास से टी-56 राइफल बरामद
सूत्रों के अनुसार आरोपी आतंकवादी को गिरफ्तार करने के बाद सेरुनुवारा पुलिस थाने को सौंप दिया है. सुरक्षा एजेंसियों को उसके पास से टी-56 राइफल बरामद की गई. किलिनोची के रहने वाले संदिग्ध की पहचान 36 वर्षीय जोसफ पीटर रॉबिनसन के रूप में की गई. किलिनोच्चि स्थित आरोपी के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद किए गए हैं.

गौरलब है कि इसी साल ईसाइयों के पवित्र पर्व ईस्टर के दिन राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में आतंकियों द्वारा कई विस्फोट किए गए थे. इन धमाकों में कम से कम 215 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 450 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने हमले के आरोप में 13 चरमपंथियों को गिरफ्तार किया था. मरने वालों में भारतीय और पाकिस्तानी समेत 35 विदेशी नागरिक भी शामिल थे.

ये भी पढ़ें:

FATF में यूं ही पाकिस्तान की मदद नहीं कर रहे चीन-मलेशिया और तुर्की, ये है वजह
Loading...

ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति बनेंगे कैस सैयद, लोग कहते हैं रोबोकॉप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 2:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...