• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • श्रीलंकाः कोरोना के बिगड़ते हालातों के बीच ऑफिस बुलाए गए सरकारी कर्मचारी

श्रीलंकाः कोरोना के बिगड़ते हालातों के बीच ऑफिस बुलाए गए सरकारी कर्मचारी

डॉ प्रसाद कोलोंबेज ने कहा कि पिछले 10 दिनों में संक्रमण के कारण 600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

डॉ प्रसाद कोलोंबेज ने कहा कि पिछले 10 दिनों में संक्रमण के कारण 600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अधिकारियों के घर से काम करने संबंधी परिपत्रों को निरस्त करने का आदेश दिया है. राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी. बयान के मुताबिक, '' जबकि, अधिकतर सरकारी कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका है, ऐसे में जन सेवाओं की सामान्य बहाली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.''

  • Share this:

    कोलंबो. कोरोना वायरस के बेहद संक्रामक डेल्टा स्वरूप के खतरे को लेकर स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा आगाह करने के बावजूद श्रीलंका में सभी सरकारी कर्मचारियों को सोमवार से वापस कार्यालय बुलाया गया है. राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अधिकारियों के घर से काम करने संबंधी परिपत्रों को निरस्त करने का आदेश दिया है. राष्ट्रपति कार्यालय ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

    बयान के मुताबिक, ” जबकि, अधिकतर सरकारी कर्मचारियों का टीकाकरण हो चुका है, ऐसे में जन सेवाओं की सामान्य बहाली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.” वहीं, डॉक्टर के संघ ने कहा कि वायरस के डेल्टा स्वरूप के चलते श्रीलंका में जल्द ही प्रतिदिन करीब 4,000 मामले सामने आने का खतरा बरकरार है जबकि वर्तमान में रोजाना औसतन 1,500 मामले दर्ज किए जा रहे हैं. डॉ प्रसाद कोलोंबेज ने कहा कि पिछले 10 दिनों में संक्रमण के कारण 600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

    डरा रहे हैं दुनियाभर के आंकड़े
    कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं. ज्यादा संक्रामक डेल्टा वैरिएंट की वजह से देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में संक्रमण के ज्यादा केस रिपोर्ट हो रहे हैं. भारत के लिए चिंता और भी ज्यादा है क्योंकि स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले चार हफ्तों में सात राज्यों के 22 जिलों में नए कोविड केस में बढ़ोतरी देखी गई है. केरल (Kerala Coronavirus) में सबसे ज्यादा नए केस रिपोर्ट हो रहे हैं और नए सीरो सर्वे (sero survey) ने चिंता और बढ़ा दी है.

    वैश्विक स्तर पर भी स्थिति ठीक नहीं है. WHO के मुताबिक, 28 जुलाई को जहां दुनियाभर में 4.29 लाख कोविड केस रिपोर्ट हुए थे, वहीं 29 जुलाई को ये आंकड़ा 6.14 लाख पहुंच गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज