• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • श्रीलंका के राष्ट्रपति ने किया देश के पुलिस चीफ को निलंबित

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने किया देश के पुलिस चीफ को निलंबित

फाइल फोटो

फाइल फोटो

सिलसिलेवार धमाकों की सूचना होने के बाद भी स्‍थानीय एजेंसियों के फेल होने पर की गई कार्रवाई

  • Share this:
    श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद अब राष्ट्रपति ने देश के पुलिस चीफ को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही सोमवार को नए रक्षा सचिव को नियुक्त किया गया है. गौरतलब है कि 21 अप्रैल को ईस्टर पर श्रीलंका में आतंकियों ने सिलसिलेवार धमाके किए थे जिसमें 253 लोगों की मौता हो गई थी और 500 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

    ये भी पढ़ें :- श्रीलंका आतंकी हमला: मास्टरमाइंड की बहन बोली- उसने गलत लोगों से 'धर्म' को समझा 

    इस हमले के बाद पुलिस चीफ पुजीत जयासुंदर पर इस्तीफा देने का दबाव था लेकिन उन्होंने यह कहते हुए मना कर दिया था कि इससे 85 हजार पुलिस जवानों को गलत संदेश जाएगा. जिसके बाद सोमवार को राष्ट्रपति श्रीसेना ने उन्हें निलंबित कर दिया. उनके स्‍थान पर सीनियर डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल चंदना विक्रमरत्ने को कार्यवाहक पुलिस चीफ के तौर पर लगाया गया है. इस बात की जानकारी राष्ट्रपति कार्यालय ने एक बयान जारी कर दी. बयान के अनुसार हमले के संबंध में जानकारी होने के बाद भी स्‍थानीय तंत्र का फेल होना इस निलंबन का सबसे बड़ा कारण है.

    ये भी पढ़ें :- फिदायीन ने खुद को उड़ाया, 6 बच्चों सहित 15 की मौत

    इशारों में लिया भारत का नाम
    इस दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि पड़ेासी देश की इंटेलीजेंस एजेंसी ने हमें इन हमलों के संबंध में 17 दिन पहले ही सूचना दे दी थी लेकिन हमारी स्‍थानीय एजेंसियां सुरक्षा प्रबंध करने या इन हमलों को रोकने में नाकाम रहीं. इस दौरान राष्ट्रपति ने भारत का नाम तो नहीं लिया लेकिन सूत्रों के अनुसार वे भारत और रॉ की ओर से दी गई सूचना के बारे में ही बात कर रहे थे.

    ये भी पढ़ें-  पाक ने कहा- मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने को तैयार, लेकिन...

    गौरतलब है कि हमलों के बाद से ही श्रीलंका की सरकार ने आपात काल की घोषणा कर रखी है और देश में हजारों की संख्या में सेना के जवान शहरों में घूम घूम कर इस्लामिक कट्टरपंथियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं.
    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज