लाइव टीवी

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कहा- ऐसा कोई काम नही करेंगे, जिससे भारत को नुकसान हो

भाषा
Updated: November 26, 2019, 9:38 AM IST
श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कहा- ऐसा कोई काम नही करेंगे, जिससे भारत को नुकसान हो
श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे

नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ काम करेगा और ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे उसके हितों को नुकसान पहुंचे.

  • Share this:
कोलंबो. श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने कहा है कि उनका देश भारत के साथ काम करेगा और वह ऐसा कुछ नहीं करेगा जिससे उसके हितों को नुकसान पहुंचे. दरअसल राजपक्षे परिवार का झुकाव चीन की और ज्यादा होने के कारण ये अंदेशा जताया जा रहा था कि इस जीत का सीधा असर भारत पर पड़ेगा. हालांकि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने इस सप्ताह के अंत में भारत की अपनी यात्रा से पहले कहा कि वह चाहते है कि श्रीलंका एक तटस्थ देश बने और सभी देशों के साथ मिलकर काम करे.  उन्होंने कहा, 'हम भारत के साथ एक मित्र राष्ट्र के रूप में काम करेंगे और ऐसा कुछ नहीं करेंगे जिससे भारत के हितों को नुकसान पहुंचे. हम भारत की चिंताओं को समझते हैं, इसलिए हम किसी भी उस गतिविधि में शामिल नहीं हो सकते हैं जिससे भारत की सुरक्षा को खतरा हो.'

29 को भारत यात्रा पर रहेंगे
राजपक्षे 29 नवंबर को श्रीलंकाई राष्ट्रपति के रूप में अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के रूप में भारत की यात्रा पर जाएंगे. इससे पहले रक्षा सचिव रहते वह साल 2012 और 2013 में भारत के दौरे पर आए थे. राजपक्षे ने कहा कि हम भारत और चीन दोनों से करीबी संबंध चाहते हैं.

'तटस्थ देश बनना है'

राष्ट्रपति ने भारतशक्ति डॉट इन के नितिन गोखले और स्ट्रेटेजिक न्यूज इंटरनेशनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि हम एक तटस्थ देश बनना चाहते हैं. हम महाशक्तियों के शक्ति संघर्षों में नहीं पड़ना चाहते है. हम इतने छोटे हैं कि हम इन कृत्यो में पड़कर खुद को बनाये नहीं रख सकते हैं. हम सभी देशों के साथ काम करना चाहते हैं और हम ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहते हैं जो किसी मामले में किसी अन्य देश को नुकसान पहुंचाए.

ये भी पढ़ें : PAK सेना में फेरबदल, लेफ्टिनेंट जनरल शमशाद मिर्जा बने नए चीफ ऑफ ज्वाइंट स्टाफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 7:57 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर