श्रीलंका के राष्‍ट्रपति का आरोप, रॉ उनकी हत्‍या की रच रहा साजिशः रिपोर्ट

श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भारत की खुफिया एजेंसी पर संगीन आरोप लगाए हैं.

News18Hindi
Updated: October 17, 2018, 12:10 PM IST
श्रीलंका के राष्‍ट्रपति का आरोप, रॉ उनकी हत्‍या की रच रहा साजिशः रिपोर्ट
श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपला श्रीसेना
News18Hindi
Updated: October 17, 2018, 12:10 PM IST
भारत और श्रीलंका के बीच मजबूत रिश्‍तों के बीच कुछ खटास पैदा होती दिखाई दे रही है. श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकी हत्‍या की साजिश रचने का आरोप लगाया है. अंग्रेजी अखबार द हिंदू के मुताबिक कैबिनेट की बैठक के दौरान श्रीलंका के राष्‍ट्रपति ने भारतीय खुफिया एजेंसी पर यह आरोप लगाया.

जानकारी के अनुसार श्रीलंका के राष्‍ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में भारत की खुफिया एजेंसी पर संगीन आरोप लगाए हैं. उन्‍होंने इसके साथ यह भी जोड़ा है कि शायद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बात की जानकारी नहीं है लेकिन भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ उन्‍हें मारने की साजिश रच रहा है.

हालांकि, राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार शिरल लखठिलका ने इस रिपोर्ट को झूठा बताया है. उन्होंने कहा कि मीडिया ने सिरिसेना के बयान को गलत तरीके से लिया और इस संबंध में राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से जल्द बयान जारी किया जाएगा.

राष्‍ट्रपति का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे दिल्‍ली की यात्रा पर भारत आने वाले हैं. ऐसा पहली बार नहीं है जब भारत की खुफिया एजेंसी पर इस तरह के आरोप लगाए गए हैं. राष्‍ट्रपति सिरीसेना से पहले साल 2015 में चुनाव में हारने के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने भी रॉ पर चुनाव में हराने का आरोप लगाया था.

इसे भी पढ़ें :-

उपन्यास MilkMan के लिए एना बर्न्स को मिला Booker Prize 2018
VIDEO: पत्रकारों से घिरे थे बलूचिस्तान के पूर्व CM, सारे सवाल सुने और दिया बस ये एक जवाब
सोमालिया में अमेरिकी हवाई हमले में 60 अल शबाब लड़ाकों की मौत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...