श्रीलंका के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया ये खास तोहफा

इस मौके पर राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा भी दिया.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 4:27 PM IST
श्रीलंका के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया ये खास तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 4:27 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना के साथ मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने पारस्परिक हित के द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. इस मौके पर राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खास तोहफा भी दिया.

राष्ट्रपति सिरिसेना ने प्रधानमंत्री मोदी को ध्यान की मुद्रा वाली बुद्ध की प्रतिमा भेंट की. सिरिसेना के इस तोहफे के बाद भारत के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट में कहा गया कि- 'समाधि में लीन बुद्ध प्रतिमा की प्रतिकृति सफेद सागवान की लकड़ी की बनाई गई है. इस उत्कृष्ट कृति को पूरा करने में करीब दो साल लगे हैं. इसे अनुराधापुरा युग की सबसे अच्छी मूर्तियों में से एक माना जाता है. मूल प्रतिमा 4वीं व 7वीं सदी के बीच गढ़ी गई थी.'



PMO की तरफ से किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट


प्रधानमंत्री मोदी मालदीव से श्रीलंका रविवार को पहुंचे और सिरिसेना के साथ द्विपक्षीय वार्ता की. प्रधानमंत्री कार्यालय ने बुद्ध की प्रतिमा को 'एक विशेष मित्र से मिला खास उपहार' बताया है.

बता दें अप्रैल में ईस्टर के मौके पर हुए विस्फोटों के बाद पीएम मोदी श्रीलंका की यात्रा करने वाले किसी भी देश के पहले नेता हैं. उनकी इस यात्रा को श्रीलंका के साथ भारत की एकजुटता की पुष्टि के रूप में देखा जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका में तमिल नेशनल अलायंस के प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की और फिर उन्होंने श्रीलंका में रह रहे भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इंडिया हाउस कोलंबो में लोगों को संबोधित करने के बाद प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से हाथ मिलाया.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका पहुंचे PM मोदी, ईस्टर धमाके में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजलि
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...