श्रीलंका के पुलिस चीफ ने चेताया था- होंगे धमाके, भारतीय उच्चायोग भी था निशाने पर

11 अप्रैल को ही जारी किया था अलर्ट, महत्वपूर्ण दस्तावेजों से हुआ खुलासा

News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 4:34 PM IST
श्रीलंका के पुलिस चीफ ने चेताया था- होंगे धमाके, भारतीय उच्चायोग भी था निशाने पर
श्रीलंका में एक चर्च के बाहर तैनात सेना के जवान.
News18Hindi
Updated: April 21, 2019, 4:34 PM IST
श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार आठ धमाकों के बाद एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. श्रीलंका के पुलिस चीफ ने दस दिन पहले ही देशभर में यह अलर्ट जारी किया था कि रविवार से पहले आत्मघाती हमलावर देश के प्रमुख चर्चों को निशाना बना सकते हैं. कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेजों के सामने आने के बाद यह खुलासा हुआ है.

यह भी पढ़ें- Analysis: क्या रायबरेली सीट पर सोनिया गांधी को चुनौती दे पाएगी बीजेपी?



भारतीय उच्चायोग भी था खतरे में
पुलिस चीफ पुजुथ जयासुंदरा ने 11 अप्रैल को ही एक चेतावनी आला अफसरों को दी थी. उनके अनुसार एक विदेशी जांच एजेंसी के अनुसार नेशनल थोहीथ जमात (एनटीजे) आत्मघाती हमलावरों को देश के प्रमुख चर्चों में भेज धमाके करने की साजिश रच रहा है. इसके साथ ही एनटीजे के निशाने पर कोलंबो में स्थित भारतीय उच्चायोग भी है. एनटीजे एक मुस्लिम संगठन है. यह संगठन उस समय चर्चा में आया था जब इन्होंने बुद्ध की मूर्तियों को तोड़ा था.



देशभर में लगा कर्फ्यूगौरतलब है कि श्रीलंका में रविवार को आठ धमाके हुए, इनमें 190 लोगों की मौत हो गई. तीन चर्चों में स्‍थानीय समायानुसार सुबह करीब 8.45 बजे धमाके हुए. ईस्टर के चलते इस दौरान चर्चों में काफी भीड़ थी. इसके साथ ही होटल शंगरीला, सिनामोन ग्रांड और किंग्सबरी को भी निशाना बनाया गया.
धमाकों के बाद श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय ने देश भर में कर्फ्यू की घोषणा की है जो रविवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार